ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जमुईआठ घंटे भय के साए में रहे अमरनाथ यात्री

आठ घंटे भय के साए में रहे अमरनाथ यात्री

अमरनाथ यात्रा का सपना संजोए जब जिले के तीन युवक यहां से रवाना हुए तो उन्होंने कल्पना भी नहीं किया होगा कि यह यात्रा एक बुरे सपने से कम नहीं होगा। हालांकि सीआरपीएफ के सहयोग से वे यात्रा कर वापस...

आठ घंटे भय के साए में रहे अमरनाथ यात्री
हिन्दुस्तान टीम,जमुईTue, 06 Aug 2019 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

अमरनाथ यात्रा का सपना संजोए जब जिले के तीन युवक यहां से रवाना हुए तो उन्होंने कल्पना भी नहीं किया होगा कि यह यात्रा एक बुरे सपने से कम नहीं होगा। हालांकि सीआरपीएफ के सहयोग से वे यात्रा कर वापस सुरक्षित अपने घर लौट गए।

किंतु अमरनाथ यात्रा की चर्चा होते ही उनके चेहरे पर खौफ साफ दिखाई देता है। यात्रा से वापस आए प्रखंड क्षेत्र के टेंगहरा निवासी रामदेव यादव बताते हैं कि वे अपने साथी नारडीह के डा. अशोक गुप्ता तथा जमुई के मिथिलेश कुमार यादव के साथ पहली बार अमरनाथ यात्रा के दर्शन को जमुई से चले। 22 जुलाई को वे अपने साथियों के साथ जम्मू पहुंचे जहां वे रात रूके । 23 जुलाई को निजी वाहन से श्रीनगर के लिए रवाना हुए। उन्होंने बताया 8 घंटे के सफर में उन्होंने खासा भय महसूस किया। रास्ते की स्थिति देख कर तो वैसे भय हो रहा था किंतु जब वहां के नागरिकों व जम्मू कश्मीर के जवानों से मुलाकात हुई तो लगा शायद घर सुरक्षित नहीं लौट पाएंगे। जम्मू कश्मीर के जवानों ने पूछताछ में जब जान लिया कि हम लोग अमरनाथ यात्रा के लिए आए हैं तो वे जवान इंडियन गो बैक कहने लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें