24 hours of electricity in Jhajha - झाझा में 24 घंटे गुल रही बिजली DA Image
16 नबम्बर, 2019|6:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झाझा में 24 घंटे गुल रही बिजली

झाझा में 24 घंटे गुल रही बिजली

झाझा में 24 घंटे से भी अधिक समय पर बिजली गुल रही। प्रकृति व बिजली ने इन दिनों झाझावासियों को चैन से रहना-सोना हराम कर दिया है।

मंगलवार को अपराह्न उड़न छू हुई बिजली रानी लोगों को बुधवार की दोपहर तक भी दीदार नहीं हो पायी। दिन का वक्त तो फिर भी लोगों ने इधर-उधर घूमकर काट लिया था। पर उमस भरी जानलेवा गर्मी में बिन बिजली के मंगलवार की रात झाझावासियों के लिए कयामत की तरह भारी हो गई थी।

लोगों के इंवर्टर से लेकर लैपटॉप व मोबाइल तक सारे संसाधन पूरी तरह डिस्चार्ज हो गए थे। ऊपर से पानी टंकियों के भी सूख जाने से लोगों के रोजमर्रे का काम भी दूभर हो गया था। अनेकों लोग इस रात को घर की छत अथवा बरामदे आदि में टहलकर बेचैनी की हालत में गुजारे जाने की बात बताते मिले। फिर सुबह होने पर पानी के जुगाड़ को करीब के चापाकलों पर लाइन लगाते दिखे। मंगलवार की शाम करीब सवा 7 बजे इस संवाददाता के सवाल पर जेई अभिषेक भट्टाचार्य ने पीडब्ल्यूडी के पास ईमली का गाछ गिर जाने से सप्लाई बाधित होने की बात बताते हुए सप्लाई जल्द ही बहाल कर देने का भरोसा दिया था। पर बिजली का दीदार अगले दिन दोपहर तक भी नहीं हो पायी।

मर्ज बढ़ता ही गया,ज्यों-ज्यों...: बिजली की बदहाली के मद्देनजर आए दिन परेशानी व बेचैनी जैसी हालातों को झेलना झाझावासियों की मानों नियति बन गई है। आए दिन 10-20 घंटे जैसी लंबी मियाद तक बिजली से महरूम हो जाने की सूरत झाझा के लिए मानो आम बात हो गई है। दो दिन पूर्व मेंटेनेंस के नाम पर विभाग ने झाझा समेत तीन प्रखंडों की सप्लाई करीब 7 घंटे तक ठप कर दी थी। बीते दिनों बिजली आपूर्ति के हालातों की बाबत पूछे जाने पर विभागीय एईई 24 में 23 घंटे सप्लाई का दावा करते मिले थे।

चैंबर ने डीएम से की मॉनिटरिंग की मांग : जमुई जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अलावा कई अन्य व्यावसायिक संगठन भी बिजली व्यवस्था को लेकर खासे बिफरे हुए हैं। चैंबर ने विगत की व्यवस्था के अनुरूप एक बार जमुई के जिलाधिकारी से बिजली की सप्लाई समेत अन्य व्यवस्थाओं की अपने स्तर पर मॉनिटरिंग किए जाने का अनुरोध किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:24 hours of electricity in Jhajha