DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › जहानाबाद › पूरे जिले में चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान (पेज छह का लीड)
जहानाबाद

पूरे जिले में चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान (पेज छह का लीड)

हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:10 PM
पूरे जिले में चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान (पेज छह  का लीड)

13 हजार से अधिक लोगों ने लिया कोविड का टीका

नवरात्र के कारण लक्ष्य के अनुसार नहीं पड़ा वैक्सीन

295 जगहों पर शिविर लगा दिया जा रहा था कोविड का टीका

जहानाबाद। निज संवाददाता

जहानाबाद जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए रविवार की रात विभिन्न प्रखंडों के गांवों में रात्रि चौपाल का आयोजन भी किया गया था। डीएम हिमांशु कुमार राय, एसपी दीपक रंजन समेत अन्य अधिकारियों ने रात्रि का चौपाल का आयोजन कर लोगों को कोविड का टीका लेने की अपील की थी। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों में प्रभातफेरी निकाली गई। सोमवार की सुबह जहानाबाद शहर के अलावा अन्य प्रखंड मुख्यालयों में प्रभातफेरी का आयोजन हुआ।

निर्धारित समय पर शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

जहानाबाद जिले में कुल 295 जगहों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। निर्धारित समय से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई। अधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद सदर प्रखंड और शहरी क्षेत्र मिलाकर 50 जगहों पर कोविड वैक्सीन शिविर लगाया गया। मखदुमपुर प्रखंड में कुल 62 जगहों पर, रतनी प्रखंड में कुल 40 जगहों पर, काको प्रखंड में कुल 50 जगहों पर, मोदनगंज प्रखंड में कुल 34 जगहों पर, हुलासगंज प्रखंड में 29 जगहों पर, घोसी में 30 जगहों पर शिविर लगाया गया।

बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी शिविर लगाकर लोगों को टीका दिया गया। शहर के मल्लहचक मोड़ के अलावा अन्य चौक चौराहों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया। हालांकि नवरात्र पर्व को देखते हुए लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण अभियान सफल नहीं हुआ। पिछले दो अक्टूबर को लक्ष्य से अधिक कोविड का टीका लोगों ने लिया था। लेकिन, नवरात्र के कारण इसका असर टीकाकरण अभियान पर पड़ रहा था। जो लोग नवरात्र कर रहे थे और फलहार रहकर मां की अराधना में जुटे थे। ऐसे लोग नवरात्र के बाद ही कोविड का टीका लगाएंगे।

वरीय अधिकारियों ने टीकाकरण सेंटर का लिया जायजा

डीएम के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों ने टीका स्थलों का जायजा लिया। डीएम हिमांशु कुमार राय के अलावा, सिविल सर्जन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने टीकाकरण केन्द्रों का जायजा लिया। डीएम ने लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण अभियान पूरा करने पर बल दिया। हालांकि प्रतिदिन के भांति सदर अस्पताल के ड्रेनेज सिस्टम में टीका लगाने के लिए युवाओं की भीड़ लगी। युवा वर्ग के लोग पूरे उत्साह के साथ कोविड का टीका ले रहे थे।

इनसेट

प्रभात फेरी के माध्यम से टीका जागरूकता

मखदुमपुर। निज संवाददाता

प्रखंड में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की सफलता के लिए कई स्कूलों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों को टीका के लिए जागरूक किया गया। मखदुमपुर बाजार में मिडिल स्कूल के छात्रों ने पूरे बाजार में प्रभात फेरी निकाली। इसके अलावे मिडिल स्कूल सागरपुर , मिडिल स्कूल सबदलपुर, मिडिल स्कुल सेवती, मिडिल स्कूल विशुनगंज आदि जगहों में प्रभात फेरी के माध्यम से टीका के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

फोटो-11 अक्टूबर जेहाना-20

कैप्शन-शहर के मलहचक मोड़ पर कोविड का टीका लेती महिला।

फोटो-11 अक्टूबर जेहाना-19

कैप्शन-घोसी में कोविड का टीका लगाती एएनएम।

फोटो-11 अक्टूबर जेहाना-21

कैप्शन-मखदुमपुर में कोविड के टीका लेकर प्रभातफेरी निकालते छात्र-छात्राएं।

संबंधित खबरें