ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार जहानाबादपंसस की बैठक में विकास योजनाओं का लिया गया प्रस्ताव

पंसस की बैठक में विकास योजनाओं का लिया गया प्रस्ताव

कार्य पूर्ण हो चुके योजनाओं के लंबित राशि का भुगतान अति शीघ्र करने का निर्णय , बैठक में प्रत्येक पंचायत से कई विकास योजनाओं का प्रस्ताव लिया...

पंसस की बैठक में विकास योजनाओं का लिया गया प्रस्ताव
हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादMon, 24 Jun 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्य पूर्ण हो चुके योजनाओं के लंबित राशि का भुगतान अति शीघ्र करने का निर्णय
कुर्था, एक संवाददाता।

प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन के सभागार में सोमवार को कुर्था पंचायत समिति की सामान्य बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रूबी देवी ने की। बैठक में प्रत्येक पंचायत से कई विकास योजनाओं का प्रस्ताव लिया गया। वितीय वर्ष 2024 - 25 के लिये मनरेगा, 15 वीं व षष्टम वित्त आयोग की राशि से प्रत्येक पंचायत में कई योजनाओं का प्रस्ताव दिया गया। वहीं वर्ष 2022-23 व वर्ष 2023 -24 के कार्य पूर्ण हो चुके योजनाओं के लंबित राशि का भुगतान अति शीघ्र करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में सदस्यों ने आवास योजना के चयन में पारदर्शिता लाने, पशु शेड का निर्माण करने, वृक्षारोपण पर जोर देने की बात कही। अधिकारियों व कर्मचारियों को जमीनों के दाखिल खारिज के कार्यों में तेजी लाने की भी बात कही गई। वहीं प्रखंड क्षेत्र में लेयर कम होने के कारण पानी की समस्या होने को लेकर चापाकल मरम्मति कराए जाने की बात कही तथा बिजली की अघोषित कटौती किये जाने को लेकर इसे सुधार करने की बात कही गई। जन वितरण प्रणाली के द्वारा ग्रामीणों को दिए जाने वाले मुफ्त अनाज के वितरण में पारदर्शिता बरतने की बात कही गई और लाभुकों को सही वजन से अनाज देने का मुद्दा सदस्यों ने उठाया। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉ जियाउल हक, प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी मनीष रंजन, प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी सूर्य प्रसाद, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी दिनेश कुमार, सीडीपीओ शिप्रा वर्मा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परमानंद पासवान सहित सभी पंचायत समिति सदस्य व अहमदपुर पंचायत के मुखिया अमरेन्द्र शर्मा, धमौल पंचायत के मुखिया कामता यादव, सचई पंचायत के मुखिया किशोरी साव, मानिकपुर पंचायत के मुखिया अशोक चौधरी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।