Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार जहानाबादजहानाबाद: बस स्टैंड से बोरे में बंद अवैध आयुर्वेदिक दवा जब्त, दुकानदार हिरासत में

जहानाबाद: बस स्टैंड से बोरे में बंद अवैध आयुर्वेदिक दवा जब्त, दुकानदार हिरासत में

जहानाबाद हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sun, 28 Nov 2021 10:37 PM
जहानाबाद: बस स्टैंड से बोरे में बंद अवैध  आयुर्वेदिक दवा जब्त, दुकानदार हिरासत में

इस खबर को सुनें

नगर थाने की पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना पाकर शहर के काको मोड़ के समीप संचालित  बस पड़ाव में छापेमारी कर वहां से बोरे में बंद अवैध आयुर्वेदिक दवा जब्त किया है। दवा भरे बोरे  के साथ जड़ी - बूटी एवं अन्य सामान बेचने वाले एक दुकानदार को नगर थाने की पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। पकड़ा गया दुकानदार चंदन कुमार शहर के महिला थाना रोड बड़ी मस्जिद के समीप के निवासी दुकानदार अशोक केशरी के पुत्र हैं।

नगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में एसआई धर्मेंद्र कुमार ने बलों के साथ छापेमारी की। बोरे में बंद करीब 70 किलो जब्त की गई आयुर्वेदिक दवा (टैबलेट)असली है या नकली, इसकी जांच के लिए ड्रग इंस्पेक्टर को सूचना दी जा रही है। फिलहाल जांच में बोरे से निकाली गई दवा के पैकेट पर  चंदा आयुर्वेदिक फार्मेसी प्राइवेट लिमिटेड ऑर्थो दर्द निवारक गोली  लिखे रैपर लगे हुए हैं। कहां से उक्त दवा लाई गई, कौन इसके सप्लायर हैं, इसके संबंध में कागजात मांगने पर हिरासत में लिए गए जड़ी बूटी के व्यवसायी  उस युवक ने कोई भी कागजात नहीं दिखाया। प्रथम दृष्टया इसे अवैध दवा मानकर पुलिस ने जप्त किया और उक्त युवक को हिरासत में थाने लाया। 

बताया गया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में नकली दवा का धंधा किया जा रहा है। बस स्टैंड में किसी वाहन से बड़ी मात्रा में अवैध या नकली दवा उतारी जाने बाली है।  इस सूचना के आलोक में नगर थाने की पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड में पहुंची और स्थिति को भांपने लगी। एक वाहन से उतारे गए बोरे को उक्त दुकानदार ने रिसीव किया। पुलिस मौके पर वहां पहुंची और उसकी जांच की। आयुर्वेदिक दवा के संबंध में जब कागजात की मांग की गई तो उसने उपलब्ध नहीं कराया। आयुर्वेदिक दवा अवैध रहने के आरोप में उक्त  दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में लिया और दवा जप्त कर थाने में लाई। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले की जांच हो रही है। ड्रग इंस्पेक्टर को सूचित किया जा रहा है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें