ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार जहानाबादआम लोगों को दें मतदान अवधि की जानकारी-सत्ता संग्राम

आम लोगों को दें मतदान अवधि की जानकारी-सत्ता संग्राम

अरवल, निज प्रतिनिधिमतदाताओं को इस बात से भी अवगत कराया जाय कि अगर उनका नाम मतदाता सूची में है एवं उनके पास वोटर कार्ड नहीं है या वोटर इंफोरमेशन स्लीप नहीं है तब भी वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बताये...

आम लोगों को दें मतदान अवधि की जानकारी-सत्ता संग्राम
हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादMon, 27 May 2024 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अरवल, निज प्रतिनिधि
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी वर्षा सिंह की अध्यक्षता में मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों, अंचलाधिकारी, संबंधित थाना प्रभारी एवं पंचायत स्तरीय कर्मियों के साथ बैठक की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि आम जनता के बीच मतदान की अवधि सुबह सात बजे से शाम छह बजे का प्रचार-प्रसार करें। मतदाताओं को इस बात से भी अवगत कराया जाय कि अगर उनका नाम मतदाता सूची में है एवं उनके पास वोटर कार्ड नहीं है या वोटर इंफोरमेशन स्लीप नहीं है तब भी वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बताये गये 12 प्रकार के दस्तावेजों पर वोट दे सकते हैं। मतदान केन्द्रों पर भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं यथा पीने का पानी, महिला व पुरुष हेतु शौचालय, रैम्प, व्हीलचेयर, छायादार जगह इत्यादि के बारे में भी समीक्षा की गई। उन्हें निर्देशित किया गया कि प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर यह सुविधा समुचित रूप से उपलब्ध कराई जाए ताकि आम जनता को मतदान केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।