ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जहानाबादवैना में सीधी बुवाई धन पर क्षेत्र दिवस हुआ संपन्न

वैना में सीधी बुवाई धन पर क्षेत्र दिवस हुआ संपन्न

घोसी, निज संवाददाता।उन्होंने बताया कि अंगीकृत गांव बैना में सीधी बुवाई बाले धान का प्रभेद राजेंद्र श्वेता का प्रत्यक्षण कराया गया है जिसका अच्छा रिजल्ट प्राप्त हुआ...

वैना में सीधी बुवाई धन पर क्षेत्र दिवस हुआ संपन्न
हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादTue, 28 Nov 2023 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

घोसी, निज संवाददाता।
मोदनगंज प्रखंड के बैना गांव में सीधी बुआई धान प्रक्षेत्र दिवस सह किसान प्रशिक्षण का आयोजन मंगलवार को किया गया। जिसमें गांव के दर्जनों किसान समेत गंधार कृषि विज्ञान केंद्र के कई वैज्ञानिक मौजूद थे। इस मौके पर गंधार कृषि विज्ञान केंद्र के प्रधान वैज्ञानिक मुनेश्वर प्रसाद ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि जलवायु अनुकूल खेती के माध्यम से किसानों के उत्पादन में अच्छा परिणाम देखने को मिला है जिसके कारण गांव के किसान उत्साहित है।

उन्होंने बताया कि अंगीकृत गांव बैना में सीधी बुवाई बाले धान का प्रभेद राजेंद्र श्वेता का प्रत्यक्षण कराया गया है जिसका अच्छा रिजल्ट प्राप्त हुआ है। इस मौके पर कृषि से संबंधित किसानों को कई प्रकार की जानकारी दी गई ।वैज्ञानिक इंजीनियर जितेंद्र कुमार ने जहां उपकरण के बारे में किसानों को बताया । वही डॉक्टर मनोज कुमार ने शास्य के बारे में किसानों को बताया। वहीं फसल में लगने वाले कीट पतंग एवं रासायनिक दवा को लेकर डॉक्टर वाजिद अहसन ने किसानों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी। इस मौके पर किसान प्रेम सागर शर्मा, सूर्यवंशी शर्मा, छत्रपति शर्मा समेत दर्जनों की संख्या में किसान मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें