District administration in preparation for Lok Sabha elections - लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन DA Image
22 नवंबर, 2019|11:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है। पिछले दिनों पटना में निर्वाचन आयोग की बैठक में दिए गए निर्देश के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। डीएम ने कहा कि अप्रैल व मई माह में लोकसभा चुनाव हो सकता है। उन्होंने कहा कि चुनाव में कर्मचारियों और पदाधिकारियों की पूरी जिम्मेवारी होती है। चुनाव में पूरी पारदर्शिता बरतने की बात कही।

वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कर्मचारियों का डाटा बेस तैयार कराया जा रहा है ताकि आगे कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के द्वारा तिथि निर्धारित करते ही चुनाव कार्यों में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अरवल विधानसभा क्षेत्र में 251 तथा कुर्था विधानसभा क्षेत्र में 257 मतदान केन्द्र हैं। जिले में कुल 508 मतदान केन्द्र पर मतदान कराया जाएगा। 

मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं होंगी उपलब्ध : जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। कई जगहों पर मॉडल मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। विकलांगों में बुजुर्गों के लिए विशेष व्यवस्था होगी। युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ा जा रहा है। पूरे जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:District administration in preparation for Lok Sabha elections