DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:16|IST

अगली स्टोरी

अरवल में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए चुनाव की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता डीएम रविशंकर चौधरी ने की। 

डीएम ने कहा कि चुनाव कार्य के लिए सभी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सभी कोषांगों का गठन कर लिया गया है। कोरोना को देखते हुए इस बार सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए चुनाव कराया जाएगा। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कई प्रकार के सुझाव भी मांगें। दलों के प्रतिनिधियों ने अपना सुझाव रखा। जिस पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का निर्णय लिया गया। 

डीएम ने कहा कि एक हजार से अधिक मतदाता रहने पर सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। डीएम ने दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी कि अरवल में कुल 251 मतदान केन्द्र बनाए हैं। जिसमें 121 सहायक मतदान केन्द्र बनाया गया है। 90 जगहों पर ही सहायक मतदान केन्द्र बना है। जिन मतदान केन्द्रों पर जगह की कमी है उसके पास ही सहायक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। 

बैठक में यह भी बताया गया कि कुर्था विस क्षेत्र में 257 मतदान केन्द्र है। यहां 107 सहायक मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएगी। मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। कतिपय कारणों से पूर्व के कुछ मतदान केन्द्रों को बदला गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:District administration in preparation for assembly elections in Arwal Bihar