DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › जहानाबाद › मोदनगंज प्रखंड में अंतिम दिन नामांकन के लिए लगी रही लोगों की भीड़ (पेज सात का लीड)
जहानाबाद

मोदनगंज प्रखंड में अंतिम दिन नामांकन के लिए लगी रही लोगों की भीड़ (पेज सात का लीड)

हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:10 PM
मोदनगंज प्रखंड में अंतिम दिन नामांकन के लिए लगी रही लोगों की भीड़ (पेज सात का लीड)

मुखिया समेत अन्य पदों के लिए प्रखंड कार्यालय में भरे जा रहे पर्चे

छठे चरण के चुनाव के लिए चल रहा नामांकन आज हो गया समाप्त

10 बजे सुबह से ही नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय में लोगों का शुरू हो जा रहा है आना

08 पंचायत हैं मोदनगंज प्रखंड में, विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशी कर रहे नामांकन

घोसी । निज संवाददाता

जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड छठे चरण के चुनाव को लेकर सोमवार को आठ पंचायतों नामांकन हुआ। अंतिम दिन नामजदगी का पर्चा दाखिल करने लोगों की भीड़ लगी रही। बीडीओ खुद प्रखंड कार्यालय के बाहर भीड़ को नियंत्रण करने में जुटे थे। अंतिम दिन नामांकन केलिए गहमागहमी बनी हुई थी। बड़ी संख्या में महिला प्रत्यााशियों के साथ महिलाएं प्रखंड मुख्यालय आयी हुई थी। मोदनगंज प्रखंड में 03 नवम्बर को मतदान कराया जाएगा। सुबह दस बजे से ही नामांकन के लिए प्रत्याशी व समर्थक आ रहे है। भीड़ को देखते हुए पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट पर ही लोगों को रोक दिया जा रहा है। नामांकन के लिए प्रत्याशी के अलावा सिर्फ प्रस्तावक को ही भीतर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि ने मोदनगंज प्रखंड कार्यालय का जायजा लिया। कई वार्ड और पंच पद के लिए प्रत्याशियों के समर्थक प्रखंड कार्यालय में समय से पहले ही आ गए थे। हालांकि प्रखंड के अधिकारी और कर्मचारी 10 बजे ही अपनी डयूटी संभाल रहे हैं। बताया जाता है कि 11 बजे से लेकर चार बजे तक नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जो लोग चार बजे तक नामांकन का पर्चा जमा कर रहे हैं। उनका नामांकन करा दिया जा रहा है। नामांकन कार्य में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है।

वार्ड सदस्य के नामांकन के लिए बढ़े हैं प्रत्याशी

मोदनगंज प्रखंड में मुखिया समेत अन्य पदों के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन रहा। प्रखंड कार्यालय में विभिन्न पदों के नामांकन के लिए पांच काउंटर बनाए गए हैं। वार्ड सदस्य पद के लिए प्रत्याशियों की संख्या बढ़ गई है। प्रखंड कार्यालय परिसर में पुरुषों से ज्यादा महिलाएं ही नामांकन के लिए आ रही है। वार्ड सदस्य के लिए बनाए गए नामांकन काउंटर पर महिला प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ लगी थी। पूरे उत्साह के साथ महिलाएं नामजदगी का पर्चा दाखिल कर रही है। आरक्षित सीटों के अलावा अन्य सीटों के लिए नामजदगी का पर्चा दाखिल किया जा रहा है। महिला प्रत्याशी के साथ महिला समर्थकों की संख्या भी अधिक देखने को मिल रही है। एक महिला प्रत्याशी ने बताया कि हम लोग पुरुषों से कम नहीं हैं। नामांकन को लेकर पहले से ही तैयारी कर रखी थी। वहीं किसी प्रत्याशियों को परेशानी न हो। इसके लिए हेल्प डेस्क काम कर रहा है। हेल्प डेस्क सेंटर पर प्रत्याशी अपने आवेदनों का वेरीफिकेशन करा रहे थे। ताकि उन्हें नामांकन करने में किसी तरह त्रुटी न रह जाए। सबसे अधिक महिलाओं को नामांकन पत्र भरने में परेशानी हो रही थी। हालांकि उनके परिवार के सदस्य नामांकन पत्र भरने में सहयोग कर रहे थे।

नवरात्र को लेकर मंदिरों एवं घरों में मां की पूजा कर नामांकन करने का आ रहे थे। माथे पर रोड़ी का टीका अधिकांश

लोगों के ललाट पर दिख रहा था। कई प्रत्याशी नामांकन के पहले मंदिरों में मथा टेक रहे हैं। कई लोग आपस में बातचीत कर रहे थे कि आज नवरात्र का छठा दिन है । चरूई देवी मंदिर में पूजा कर लोग नामांकन करने का आ रहे थे। कई लोग बेला काली मंदिर से पूजा कर नामांकन करने के आए थे। नामांकन करने वाले प्रत्याशियों को फूल-मालाओं से स्वागत किया जा रहा है। नामांकन के बाद उनके गले में फूल की मालाएं डाली जा रही है। ऐसा लगता है कि चुनाव जीत कर प्रत्याशी बाहर निकल रहे हैं। प्रखंड कार्यालय के बाहर प्रत्याशियों के पक्ष में नारेबाजी की जा रही थी। बाहर में कोविड के नियमों का पालन नहीं हो रहा था।

फोटो-11 अक्टूबर जेहाना-16

कैप्शन-नामांकन को जाती महिला प्रत्याशी को कोविड के नियमों की जानकारी देते बीडीओ।

फोटो-11 अक्टूबर जेहाना-17

कैप्शन-मोदनगंज प्रखंड कार्यालय के बाहर लगी लोगों की भीड़।

इनसेट

चुनाव चिन्ह जानने के लिए प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़

करपी। निज संवादाता

करपी प्रखंड कार्यालय में सोमवार को चुनाव चिन्ह जानने के लिए प्रत्याशियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बड़ी संख्या में लोग प्रखंड कार्यालय पहुंचकर अपने चुनाव चिन्ह को देखने के लिए व्यग्र देखे गए। प्रखंड कार्यालय के चारों तरफ बैरिकेडिंग की गई थी जिससे कि अनावश्यक लोगों की भीड़ प्रखंड कार्यालय में नहीं जुड़ सके। लेकिन इसके बावजूद प्रत्याशियों एवं इनके समर्थकों की हुजूम उमड़ पड़ी। हालांकि संध्या 4 बजे के बाद भी चुनाव चिन्ह का प्रकाशन नहीं किया गया था। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि कुछ प्रत्याशियों के द्वारा नाम वापस लिए जाने के कारण चुनाव चिन्ह का प्रकाशन करने में थोड़ा विलंब हो रहा है। लेकिन शीघ्र ही चुनाव चिन्ह का प्रकाशन कर दिया जाएगा। उधर चुनाव चिह्न प्रकाशन की संभावना को लेकर बड़ी संख्या में प्रखंड कार्यालय के बाहर चुनाव चिन्ह विक्रेताओं की भीड़ लगी हुई है।

संबंधित खबरें