ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जहानाबादबुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का शुरू हुआ परिचालन (पेज तीन का संभावित लीड)

बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का शुरू हुआ परिचालन (पेज तीन का संभावित लीड)

अब मध्यरात्रि भी पटना- गया रेलखंड का जहानाबाद स्टेशन होने लगा गुलजार, यात्री सुविधा को ले अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन कराने की...

बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का शुरू हुआ परिचालन (पेज तीन का संभावित लीड)
हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादSat, 24 Jul 2021 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अब मध्यरात्रि भी पटना- गया रेलखंड का जहानाबाद स्टेशन होने लगा गुलजार

एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन की भी संख्या बढ़ने से मिली राहत

यात्री सुविधा को ले अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन कराने की मांग

07 जोड़ी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का हो रहा परिचालन

04 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें चल रही है पीजी लाइन में

जहानाबाद। निज प्रतिनिधि

पटना- गया रेलखंड में लंबे समय से बंद बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन फिर शुरू हो गया है। शुक्रवार की रात से राजगीर से वाराणसी तक जाने वाली उक्त स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन होने से अब मध्यरात्रि भी जहानाबाद स्टेशन गुलजार होने लगा है। लोग अप एवं डाउन लाइन पर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन से यात्रा शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा हाल हीं में एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन की संख्या बढ़ने से यात्रियों को सहूलियत हुई है, लेकिन अभी भी दिन में चलने वाली अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से सवारी गाड़ी में यात्रियों की भीड़ काफी बढ़ी हुई है और लोग परेशानी झेल रहे हैं। कोरोना को लेकर पूर्व से स्थगित की गई अन्य पैसेंजर ट्रेनों का भी परिचालन शुरू कराए जाने की मांग लोगों के द्वारा की जा रही है ताकि लोगों को भीड़ से राहत मिल सके।

अब पटना- गया रेलखंड में अप एवं डाउन लाइन पर सभी सात जोड़ी (14) एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। इसके अलावा चार जोड़ी (8) पैसेंजर ट्रेन पटना से गया के बीच चल रही है। जहानाबाद स्टेशन के प्रभारी प्रबंधक जितेंद्र कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वाराणसी से खुलकर गया के रास्ते जहानाबाद आने वाली 04224 डाउन बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन मध्य रात्रि 02:15 बजे जहानाबाद आती है और दो मिनट के ठहराव के बाद 02:17 बजे पटना से होते राजगीर के लिए प्रस्थान कर जाती है। इसी तरह अप लाइन पर राजगीर से खुलकर पटना के रास्ते जहानाबाद- गया होते वाराणसी को जाने वाली 04223 अप बुद्धपूर्णिमा एक्सप्रेस का जहानाबाद स्टेशन पर आगमन मध्य रात्रि 2:35 बजे है। दो मिनट के ठहराव के बाद 2:37 बजे प्रस्थान का समय है। शुक्रवार को की रात उक्त ट्रेन से सफर करने के लिए जहानाबाद स्टेशन पर कई यात्री थे। इसे लेकर प्लेटफार्म के अलावा सड़क पर भी दुकानें खुली हुई थी। रेल पुलिस के जवान चौकसी बरत रहे थे। अब अप एवं डाउन लाइन पर चार-चार पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है, जिससे यात्रियों को थोड़ी राहत मिली है। भीड़ से बचने के लिए स्थगित की गई अन्य पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन कराए जाने की मांग लोग कर रहे हैं।

फोटो-24 जुलाई जेहाना-17

कैप्शन-जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार करते यात्री।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें