DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  जहानाबाद  ›  गंभीर रूप से संक्रमित 9 मरीजों ने जीत ली कोरोना की जंग
जहानाबाद

गंभीर रूप से संक्रमित 9 मरीजों ने जीत ली कोरोना की जंग

हिन्दुस्तान टीम,जहानाबादPublished By: Newswrap
Tue, 18 May 2021 10:01 PM
गंभीर रूप से संक्रमित 9 मरीजों ने जीत ली कोरोना की जंग

जहानाबाद। हिंदुस्तान प्रतिनिधि

सदर अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में अस्पताल प्रबंधन द्वारा दी जा रही बेहतर स्वास्थ सुविधाओं की वजह से मंगलवार को गंभीर रूप से बीमार 9 व्यक्तियों ने कोरोना पर विजय प्राप्त किया है। उपरोक्त व्यक्ति कोरोना से जंग जीत कर, जी.एन.एम कॉलेज में कार्यरत डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर से स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हो गये। प्रभारी पदाधिकारी, डीसीएचसी डॉक्टर शंभू कुमार शशि ने बताया कि कोरोना से जंग जीतने वाले सभी 09 व्यक्तियों को ऑक्सीजन लेवल मे गिरावट(55 से 80 प्रतिशत तक) आने तथा ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर इत्यादि समस्याओं के परिलक्षित होने के उपरांत यहाँ भर्ती किया गया था। उक्त मरीजों को डीसीएचसी में फिजियोथैरेपिस्ट के द्वारा आइसोलेशन वार्ड में निरंतर फेफड़ों एवं श्वास प्रणाली को सुचारू रखने के लिए जरूरी व्यायाम भी करवाए गए थे।

कोरोना को हराकर उक्त व्यक्तियों ने सेन्टर से निकलते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों तथा जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया। डॉक्टर शंभू कुमार शशि ने बताया कि

उन्हें होम कोरोनटाईन मे रहने के दौरान योगाभ्यास एवं व्यायाम के बारे में जानकारी देकर आवश्यक दवाओं के साथ डिस्चार्ज किया गया है। होम आइसोलेशन के दौरान भी उनका अनुश्रवण किया जाता रहेगा ताकि, उन्हें किसी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही उन्हें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जरूरी एहतियातों जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का अनुपालन कर कम से कम लोगों के संपर्क में आना और हाथों को निरंतर साबुन से धोना या सैनेटाइज करने को लेकर सजग एवं सतर्क रहने का संदेश भी दिया गया।

फोटो-18 मई जेहाना-07

कैप्शन-कोरोना का जंग जीतने के बाद सदर अस्पताल के कोविड सेंटर से बाहर निकलती महिला।

संबंधित खबरें