ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुर स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की राज्यस्तर पर होगी जिले की रैकिंग

स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की राज्यस्तर पर होगी जिले की रैकिंग

स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सीय सुविधाओं को बेहतर बनाने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके लिए जिले में संचालित सभी स्वास्थ्य विभागीय कार्यक्रम, अस्पतालों के कार्यकलाप एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधा के...

 स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की राज्यस्तर पर होगी जिले की रैकिंग
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरThu, 10 Mar 2022 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर, एक प्रतिनिधि

स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सीय सुविधाओं को बेहतर बनाने को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके लिए जिले में संचालित सभी स्वास्थ्य विभागीय कार्यक्रम, अस्पतालों के कार्यकलाप एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधा के उपलब्धता की दिशा में किए गए कार्यों का मूल्यांकन के उपरांत राज्य स्तर पर जिला की रैकिंग अब विभिन्न कोटि में किया जाएगी।

सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोहन ने कार्यक्रमों में गति प्रदान कर राज्य में जिला का रैकिंग ऊंचा करने के लिए विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। उन्होंने एसीएमओ, जिला स्तरीय सभी कार्यक्रम पदाधिकारी, सदर अस्पताल एवं महुआ अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक सहित सभी प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किया है। दिशा-निर्देश में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यक्रम पदाधिकारी एवं कार्यालय प्रधान अपने अधीनस्थ चिकित्सकों एवं कर्मियों का लगातार उनके कार्यों का साप्ताहिक मूल्यांकन करेंगे एवं उसी आधार पर उनका वेतन, मानदेय का भुगतान करेंगे। सीएस ने चिकित्सकों का साप्ताहिक मूल्यांकन, कार्य दिवस का रिपोर्ट सीएस कार्यालय को भेजने का निर्देश दिया है।

सिविल सर्जन ने सभी कार्यक्रम पदाधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी को कार्यक्रमों की सतत पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण करने एवं प्रत्येक सप्ताह के शुक्रवार को अपराह्न 03 बजे कार्य प्रतिवेदन के साथ सीएस कार्यालय बैठक में शामिल होंगे। बैठक में त्रुटियों एवं कठिनाईयों का निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिया जाएगा, ताकि किसी भी स्तर से किसी कार्य में विलंब नहीं हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें