ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार हाजीपुरचुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी नपेंगे : डीएम

चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी नपेंगे : डीएम

सेक्टर पदाधिकारियों की बैठक साथ डीएम ने की बैठक चुनाव तक सभी छुट्टियां स्थगित, बेहतर पदाधिकारी और कर्मी होंगे...

चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी नपेंगे  : डीएम
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरWed, 15 May 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर। निज संवाददाता
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने कहा है कि चुनाव कार्य में लापरवाह पदाधिकारी और कर्मी नपेंगे। बेहतर कर्मी पुरस्कृत होंगे। उन्होंने अधिकारियों को अगाह किया कि कार्य में सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विभाग और चुनाव आयोग को कार्रवाई के लिए सुस्त अधिकारियों की सूची भेजी जाएगी। वे आज समाहरणालय सभा कक्ष में सभी सेक्टर पदाधिकारिओं के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि वे कल दिनांक 15 मई को सुबह 8 बजे से देर शाम तक सभी प्रखंडों में सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में बीडीओ , बीएलओ, सहायक बीएलओ,आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, जीविका दीदियां, कृषि सलाहकार, कृषि समन्वयक, पंचायत रोजगार सेवक, विकास मित्र, सभी प्रखंड स्तरीय पर्यवेक्षक उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव कार्य संपन्न होने तक सारी छुट्टियां स्थगित रहेंगी। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे प्रतिदिन वीसी के माध्यम से बीएलओ के साथ बैठक करें और वीटीआर बढ़ाने की रणनीति बनाएं। वीसी में एआरओ भी कनेक्ट रहेंगे। उन्होंने इसी तरह डीपीओ (आईसीडीएस) और डीपीएम (जीविका) को भी प्रतिदिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने कर्मियों के साथ मीटिंग करने का निर्देश दिया। पदाधिकारिओं से कहा कि वे मतदान के दिन लगातार भ्रमणशील रहें और अन्य कर्मियों को भी गतिशील रखते हुए मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित करें । मतदान की तिथि को गाड़ियों में लगे माइक से हर गांव पंचायत में जाकर अनाउंस करें कि आज मतदान की तारीख है, चलो मतदान करें। हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के लिए 234 सेक्टर पदाधिकारी हैं और सभी की गाड़ियों में माइकिंग की सुविधा रहेगी।

कम्युनिकेशन प्लान ठीक से करें तैयार

जिला पदाधिकारी ने कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट की पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने आईटी मैनेजर को निर्देशित किया कि कम्युनिकेशन प्लान ठीक ढंग से तैयार करें। उन्होंने सभी पदाधिकारी और कर्मियों को निर्देश दिया कि 20 मई को मतदान के दिन गतिशील रहते हुए मतदाताओं को वोट के लिए मोटिवेट करें। बैठक में एडीएम , डीडीसी, एडीएम (आपदा), डीपीआरओ, एसडीएम हाजीपुर, एसडीएम महुआ सहित कई जिलास्तरीय पदाधिकारी और सभी सेक्टर पदाधिकारी मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।