ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुरगंगाब्रिज थाना के सामने बाढ़ पीड़ितों के लिए खुला चिकित्सा शिविर

गंगाब्रिज थाना के सामने बाढ़ पीड़ितों के लिए खुला चिकित्सा शिविर

बाढ़ प्रभावित लोगों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गंगाब्रिज थाना के सामने रैनबसैरा में को चिकित्सा शिविर खुला है। चिकित्सा शिविर दो शिफ्ट में संचालित...

गंगाब्रिज थाना के सामने बाढ़ पीड़ितों के लिए खुला चिकित्सा शिविर
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरFri, 13 Aug 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बाढ़ प्रभावित लोगों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए गंगाब्रिज थाना के सामने रैनबसैरा में को चिकित्सा शिविर खुला है। चिकित्सा शिविर दो शिफ्ट में संचालित होगा। यह जानकारी हाजीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. संजय दास ने दी। उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिविर का प्रथम पाली सुबह 06 बजे से लेकर अपराह्न 02 बजे एवं द्वितीय पाली अपराह्न 02 बजे से लेकर रात 10 बजे तक संचालित होगा।

चिकित्सा शिविर में एम्बुलेंस के साथ चिकित्सा पदाधिकारी, पारामेडिकल स्टाफ एवं एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। चिकित्सा शिविर में चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में डॉ. इकवाल, डॉ. लक्ष्मीकांत वर्मा, एएनएम शर्मिला कुमारी, सविता कुमारी, मिंतार कुमारी, रेणु देवी, ललन राम एवं सुरेन्द्र शर्मा की प्रतिनियुक्ति की गई है। चिकित्सा शिविर में कार्यरत डॉ. इकवाल ने बताया कि शिविर में दोपहर 12 बजे तक सर्दी-खांसी, बुखार, चर्मरोग से पीड़ितों कई 10 से अधिक लोगों का इलाज हुआ है। उन्होंने बताया कि पानी में ज्यादा समय तक रहने से लोगों के पैर चर्मरोग से पीड़ित हैं। इसके अलावा सर्दी-खांसी, बुखार से पीड़ित लोगों को चिकित्सीय परामर्श व नि:शुल्क दवाएं दी जा रही है। शिविर में इलाज कराने आए तेरसिया के सुखदेव राय, सरायपुर के संतोष कुमार, मो. इरफान, नवल साह एवं महेश्वर साह ने बताया कि गांव में बाढ़ की गंभीर स्थिति बनती जा रही है। 2016 में जैसी बाढ़ की स्थिति बनी है, जिसके कारण खाना, सोना मुश्किल हो गया है। घर में अधिकांश लोगों को पैर खुजली हो रही है व बुखार से पीड़ित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें