DA Image
27 मार्च, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

हाजीपुर: युवक का अपहरण कर की गई पकड़ुआ शादी

जंदाहा थाना क्षेत्र में एक पिता ने अपने पुत्र का अपहरण कर जबरन पकड़ुआ शादी का मामला थाने में दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपहृत को बरामद कर लिया है। पुलिस बरामद युवक का कोर्ट में बयान दर्ज करवाने की प्रक्रिया में लग गयी है। 

घटना के सम्बन्ध में जंदाहा थाने में दर्ज मामले के अनुसार महनार थाना क्षेत्र के नौरंगपुर के रहने वाले मुसाफिर राय ने बताया है कि वो 24 मार्च को अपने बेटे अमित के साथ डॉक्टर को दिखाने के लिए जंदाहा आ रहा था। इस दौरान दोनों पिता पुत्र पैदल थे। जैसे ही दोनों जंदाहा अस्पताल से आगे पहुंचे कि बोलेरो गाड़ी पर सवार कुछ हथियार से लैस लोग पहुंचे और दोनों पिता-पुत्र का अपहरण कर लिया। 

दोनों लोगों ने आंख पर पट्टी बांधकर दोनों को समस्तीपुर के हलई ओपी स्थित वरुणा रसलपुर लाया। अपहरणकर्ताओं में महनार के रहने वाले मनीष और उदय के साथ स्थानीय विनोद राय और नवल राय को पहचान गया। इसके बाद इन लोगों ने बेटे अमित से स्थानीय एक आरोपी की बेटी से शादी का प्रस्ताव रखा, जिसे पिता-पुत्र ने मना कर दिया, लेकिन जबरन अमित की शादी उस लड़की से करवा दी गयी। मौका देखकर पिता वहां से भागने में सफल हो गया। 

इस संबंध में जंदाहा थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मुसाफिर राय द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर अपहृत लड़के की बरामदगी कर ली गयी है। कोर्ट में इसका बयान कराने की प्रक्रिया चल रही है। कोर्ट के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Married forcibly after kidnapping young man in Hajipur Bihar