DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार हाजीपुरकोरोना जांच संग हाजीपुर जंक्शन पर लगेगा कोविड टीका

कोरोना जांच संग हाजीपुर जंक्शन पर लगेगा कोविड टीका

हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:01 AM
कोरोना जांच संग हाजीपुर जंक्शन पर लगेगा कोविड टीका

हाजीपुर। निज संवाददाता

छठ और दीपावली के त्योहारों पर बाहर से आने वाले यात्रियों की रोजाना हाजीपुर जंक्शन पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए हाजीपुर जंक्शन पर अब कोरोना की जांच के साथ कोरोना से बचाव के लिए टीका भी लगाया जाएगा। वैसे यात्री जो टीका से वंचित होंगे, उनका टीकाकरण किया जाएगा। रविवार को डीएम उदिता सिंह और एसपी मनीष ने अधिकारियों की टीम के साथ हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच केंद्र का निरीक्षण किया और कोरोना जांच कड़ाई से करने और टीकाकर्मियों को भी तैनात करने का निर्देश दिया।

अपने अखबार हिन्दुस्तान ने एक दिन पहले ही हाजीपुर जंक्शन पर भगवान भरोसे कोरोना जांच और रविवार के अंक में हाजीपुर जंक्शन के कोरोना जांच केंद्र पर नहीं पहुंच रहे मजिस्ट्रेट शीर्षक से लगातार कोरोना जांच में लापरवाही की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच में लापरवाही की खबर प्राथमिकता से छपने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। रविवार की शाम डीएम ने रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से यात्रियों की जांच के लिए लगाए गए जांच केंद्र का निरीक्षण किया। केंद्रों पर जांच की व्यवस्था की अपडेट जानकारी लेने के साथ ही डीएम ने कर्मियों से भी बात की। निरीक्षण के दौरान डीएम ने सिविल सर्जन को रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के साथ दोनों काउन्टर खोलने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन को सभी गाड़ियों से आने-वाले यात्रियों की कड़ाई के साथ जांच करने का निर्देश दिया। उन्होंने स्टेशन पर जांच करने वाले चिकित्सा सेवा से जुड़े सभी कर्मियों को अलर्ट रहकर जांच करने की नसीहत दी है।

अगली कार्रवाई और जांच सुनिश्चित की जा सके

ताकि बाहर से आने वाले एक भी यात्री की कोरोना वैक्सीनेशन की कड़ाई से जांच हो सके। साथ ही जिसने दोनों वैक्सीन नहीं ली है, उसके लिए निर्धारित प्रक्रिया के तहत वैक्सीनेशन की अगली कार्रवाई और जांच सुनिश्चित की जा सके। उनके साथ एसपी मनीष के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी भी थे। डीएम और एसपी ने रेलवे स्टेशन का परिभ्रमण कर यात्रियों के निकलने वाले मार्गों को देखा। डीएम ने संबंधित अधिकारियों और चिकित्सा कर्मियों को त्योहार के इस सीजन में बाहर से आने वाले यात्रियों की भीड़ पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया।

कोरोना जांच काउंटर को गेट के अंदर करने का निर्देश

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कोरोना जांच वाली दोनों जगहों का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने बताया कि दोनों जांच केंद्रों के साथ टीकाकर्मियों को भी बैठाया जाए और बिना टीका लिए आने वाले यात्रियों को टीका लगाए जाने की व्यवस्ता करने का निर्देश दिया। इसके अलावा जिलाधिकारी ने सीढ़ी के पास बनाए गए कोरोना जांच काउंटर को गेट के अंदर लगवाने का निर्देश दिया ताकि कोई भी यात्री बिना जांच करवाए नहीं निकल पाए।

छठ के तीन दिन बाद तक चलेगा टीकाकरण

इस संबंध में डीपीएम मणिभूषण झा ने बताया कि कोरोना जांच और टीकाकरण के लिए सदर पीएचसी से कर्मियों की तैनाती की जाएगी। टीकाकरण और कोरोना जांच महापर्व छठ के तीन दिन बाद तक कड़ाई के किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि यात्रियों की भीड़ यदि छठ के बाद भी बरकरार रहती है तो तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें