ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार हाजीपुरसंभावित बाढ़ से बचाव के लिए पूर्व से सारी तैयारी रखें दुरुस्त : प्रभारी डीएम

संभावित बाढ़ से बचाव के लिए पूर्व से सारी तैयारी रखें दुरुस्त : प्रभारी डीएम

बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारियों का वेतन बंद, स्पष्टीकरण बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारियों का वेतन बंद, स्पष्टीकरण बाढ़ प्रभावित गांव के परिवारों की सूची आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर करवाएं अपलोड...

संभावित बाढ़ से बचाव के लिए पूर्व से सारी तैयारी रखें दुरुस्त : प्रभारी डीएम
default image
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरWed, 12 Jun 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर। निज संवाददाता
जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ से बचाव के लिए सभी अंचलाधिकारियों और अन्य विभागों के अधिकारियों को पूर्व से सारी तैयारियां दुरुस्त रखने का निर्देश दिया है। बुधवार को समाहरणालय सभाकक्ष में प्रभारी डीए सह एडीएम बिनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में संभावित बाढ़ 2024 से पूर्व तैयारी की समीक्षा बैठक हुई। बैठक में प्रभारी डीएम सभी संबंधित पदाधिकारी बाढ़ पूर्व तैयारियां में किसी प्रकार की कोताही न बरतने का निर्देश दिया है।

इस महत्वपूर्ण बैठक से अनुपस्थित पदाधिकारी का वेतन स्थगित करने और स्पष्टीकरण का निर्देश प्रभारी जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया। एसडीएम आपदा अरुण कुमार सिंह ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया की बाढ़ प्रवण पंचायत और गांव के परिवारों की सूची को पीएफएमएस के माध्यम से भुगतान हेतु आपदा सम्पूर्ति पोर्टल पर अपलोड करवाएं। निदेश दिया गया कि वर्षा मापक यंत्रों की आवश्यकता अनुसार मरम्मती कर उन्हें चालू हालत में रखा जाए।

तटबंधों का निरीक्षण कर,जरूरत के अुनसार कराएं मरम्मत

अनुसूचित जाति, जनजाति, निराश्रितों, दिव्यांगों, बीमार व्यक्तियों, बच्चों, गर्भवती महिलाओं की सूची विशेष रूप से तैयार कर ली जाए। तटबंधों का निरीक्षण कर उनकी मरम्मती कर ली जाए। उपलब्ध सभी सरकारी नावों की मरम्मती करवा ली जाए। जरूरत के अनुसार पॉलिथीन सीट्स का आंकलन कर ली जाए। संभावित शरण स्थल की पहचान कर वहां पर जल, बिजली, टॉयलेट आदि की व्यवस्था पहले ही देख की जाए। आवश्यक दवाओं का आकलन एवं भंडारण का भी निर्देश दिया गया। बड़े शरण स्थल के लिए मेडिकल कैंप तथा शेष शरण स्थलों के लिए मोबाइल मेडिकल टीम गठित करने का निर्देश दिया गया। पशु आश्रय स्थल के साथ-साथ पशु चारा की उपलब्धता और आवश्यकता का भी आकलन करने का निर्देश दिया गया। बैठक में एसडीएम,हाजीपुर,कई विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी मौजूद थे।

हाजीपुर- 08- समाहरणालय सभा कक्ष में बुधवार को संभावित बाढ़ से बचाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में प्रभारी डीएम के साथ अन्य अधिकारी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।