ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुर कृषि वैज्ञानिक बन हाजीपुर की बेटी डॉ चुन्नी ने बढ़ाया मान

कृषि वैज्ञानिक बन हाजीपुर की बेटी डॉ चुन्नी ने बढ़ाया मान

डॉ. चुन्नी कुमारी को सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिक के पद के लिए नियुक्ति पत्र मिला सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिक का नियुक्ति पत्र...

 कृषि वैज्ञानिक बन हाजीपुर की बेटी डॉ चुन्नी ने बढ़ाया मान
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरWed, 21 Feb 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर, एक प्रतिनिधि
सदर प्रखंड के लालपोखर के जगदीशपुर निवासी डॉ. चुन्नी कुमारी को सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिक के पद के लिए नियुक्ति पत्र मिला है। चुन्नी को नियुक्ति पत्र मिलने से परिजनों व लालपोखर जगदीशपुर में खुशी व्यक्त करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि डॉ. चुन्नी को भागलपुर सबोर कृषि विश्वविद्यालय अंतर्गत भोला पासवान शास्त्री कृषि विश्वविद्यालय पूर्णिया में सहायक प्रोफेसर सह कनीय वैज्ञानिक के पद नियुक्ति से लालपोखर के लोग गौरवान्वित हैं।

डॉ. चुन्नी ने अपनी सफलता का श्रेय पति डॉ. राणा नवनीत राय एवं ससुर रामनाथ राय को दिया है। डॉ. चुन्नी कुमारी को सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिक का नियुक्ति पत्र मंगलवार को पटना में मुख्यमंत्री के हाथों मिला है। इस पद पर आने से पहले डॉ. चुन्नी छत्तीसगढ़ स्थित शासकीय कृषि महाविद्यालय में अतिथि संकाय के रूप में कार्यरत थीं। उसने एमएससी और पीएचडी इंदिरा गांधी कृषि विवि रायपुर छत्तीसगढ़ से प्रथम श्रेणी के साथ से कृषि कीट विज्ञान में किया है। डॉ. चुन्नी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विवि पूसा समस्तीपुर से कृषि विज्ञान में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। वह बचपन से ही पढ़ाई में बहुत मेधावी रही है। उनके कई शोध पत्र प्रतिष्ठित राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय सम्मेलनों में भी भाग लिया है, विभिन्न शोध पत्र प्रस्तुत किए हैं। डॉ. चुन्नी के पति डॉ. राणा नवनीत रॉय हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर में कानून के एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं, जो भारत का एक प्रतिष्ठित सरकारी कानून विश्वविद्यालय है।

फोटो :- डॉ. चुन्नी कुमारी, सहायक प्राध्यापक सह कनीय वैज्ञानिक।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें