ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुरबेखौफ लुटेरे गन प्वाइंट पर 15 मिनट करते रहे लूटपाट

बेखौफ लुटेरे गन प्वाइंट पर 15 मिनट करते रहे लूटपाट

नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर चौक के समीप स्थित आदित्य ज्वेलर्स आभूषण की दुकान में शनिवार की शाम करीब पौने सात बजे ग्राहक के रूप में मास्क पहने आभूषण खरीदने पहुंचे लुटेरों ने बड़े लूटकांड को अंजाम...

बेखौफ लुटेरे 
गन प्वाइंट पर 15 मिनट करते रहे लूटपाट
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरSun, 24 Oct 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर। निज संवाददाता

नगर थाना क्षेत्र के अनवरपुर चौक के समीप स्थित आदित्य ज्वेलर्स आभूषण की दुकान में शनिवार की शाम करीब पौने सात बजे ग्राहक के रूप में मास्क पहने आभूषण खरीदने पहुंचे लुटेरों ने बड़े लूटकांड को अंजाम दिया। महज 15 से 17 मिनट में लगभग एक करोड़ रुपए की ज्वेलरी के अलावा नौ लाख रुपए नकद लूट ले गए। आभूषण दुकानदार ने पुलिस को बताया कि एक युवा मास्क लगाकर आभूषण की खरीदारी के लिए दुकान के अंदर प्रवेश किया। उसने दूकान में घुसते ही आभूषण दिखाने के लिए कहा। तब दुकानदार ने उसे मुंह के ऊपर से मास्क हटाने के लिए कहा। इतना सुनते ही लुटेरे ने पिस्टल निकाली और तान दी।

इसी दौरान दो अन्य उसके साथी भी दूकान में घुसे और पिस्टल के बल पर दुकानदार और सेल्स मैन के साथ-साथ दुकान के अंदर खरीदारी कर रहे अन्य दूसरे ग्राहकों को भी निशाने पर ले लिया। दूकान के मालिक ने भी बिना कुछ कहे जो-जो निर्देश लुटेरे देते गए वह दूकानदार और कर्मचारी करते गए। देख-देखते 15 से 17 मिनट के भीतर दुकान में शो-केस में रखे सोने-चांदी के आभूषण के अलावा दुकान के गल्ले में रखे गए लगभग आठ से नौ लाख रुपए नकद लूट लिए। लूटपाट की घटना को अंजाम देकर वहां से भागने के दौरान उन्होंने दूकान के मालिक का मोबाइल और सीसीटीवी का डीवीआर निकाल ले गए। इस दौरान लुटेरों ने बैंक के ग्राहक का भी आभूषण और मोबाइल लूट लिया।

बाइक से पहुंचे थे, यादव चौक की ओर भागे

लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले तीनों लुटेरे युवा थे। तीनों ने अपने चेहरे को मास्क से ढककर रखा था। लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद आभूषण का एक बैग रख लिया। ग्राहक की तरह तीनों ज्वेलरी दुकान का दरवाजा खोलकर आराम से एक-एककर बाहर निकले और अफनी बाइक पर सवार होकर यादव चौक की ओर निकल भागे।

आसपास के दुकानदारों को भनक नहीं लगी

ज्वेलरी दुकान चारों ओर से शीशे से घिरा है। दुकान के अंदर इतनी बड़ी लूटपाट की घटना हुई। इसकी भनक तक आसपास के दुकानदार को नहीं लगी। लुटेरों के जाने के बाद भी किसी को यह पता नहीं लगा कि पिस्टल के बल पर यहां आभूषण लूट की घटना हुई है। एसपी और पुलिस की टीम जब दुकान में घटना की जांच के लिए पहुंची, उसके बाद आसपास के लोगों को पता चला कि आभूषण दुकान में लूट की घटना हुई है।

एक लूटेरा गेट पर संभाले था कमान

लूट की घटना के बाद दुकानदार ने पुलिस को बताया कि तीन लुटेरों में एक पहले मास्क पहनकर अंदर आभूषण खरीदारी के लिए आया। बाद में दो लुटेरे दुकान के अंदर पिस्टल के साथ घुसे। एक गेट पर मोर्चा संभाल रहा था, एक दूकान के मालिक को पिस्टल भिड़ा रखा था, जबकि तीसरा दुकान के अंदर रखे आभूषण और नकद राशि निकाल कर बैग में रख रहा था। लूटपाट की घटना के बाद तीनों आभूषण के साथ बाहर निकल गए। दो बाइक पर बैठने लगे जबकि तीसरा फिर लौटकर दुकान के अंदर आया। दूकान में आने के बाद दुकानदार का मोबाइल और सीसीटीवी का डीवीआर भी नोचकर ले गया।

सोना और आभूषण लूट का सुपर जोन है यह क्षेत्र

नगर थाना क्षेत्र के यादव चौक से अनवरपुर चौक तक सोना और आभूषण लूट के लिए लुटेरों के लिए यह सुपर जोन बन गया है। 23 नवंबर 2019 को नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस में अपराधियों ने सोना लूट की घटना को अंजाम दिया था। उस सोना लूटकांड ने पूरे देश का ध्यान खींचा था। जिसके बाद पांच आईपीएस के साथ एक बड़ी जांच टीम का गठन किया था। जिसके बाद हुई कार्रवाई में पुलिस टीम ने अब तक 20 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी की और लूट का लगभग 18 किलो सोना बरामद कर लिया है। इसके पूर्व इसी क्षेत्र में इसी तरह सरेशाम एक आभूषण दुकान में लगभग करीब दो करोड़ के गहनों की लूटपाट की घटना हुई थी। पिछले तीन वर्षों में देखें तो इस क्षेत्र में आभूषण लुटेरों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है।

एसपी और वरीय पुलिस पदाधिकारी कर रहे जांच

एसपी मनीष कुमार आभूषण दुकान में लूटपाट की खबर सुनते ही पुलिस टीम के साथ पहुंचे। दुकानदार से बातचीत की। पूरी घटना की जानकारी ली। दुकानदार ने एसपी को घटनाक्रम के बारे में बताया। पुलिस मामले की छानबीन और तहकीकात में जुट गई है। सीसीटी का डीवीआर ले जाने से भी पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि पुलिस आसपास के दुकानदारों के सीसीटीवी और अन्य सूत्रों से मामले की जांच में जुट गई है। एसपी ने मीडिया को बताया कि दुकानदार ने लूट की रकम और आभूषण के बारे में अभी किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं की है। उनकी ओर से लिखित शिकायत देने के बाद ही पता चल पाएगा कि कितनी राशि और कितने की ज्वेलरी की लूटपाट हुई है। लूटपाट की बड़ी घटना की एसपी ने पुष्टि की है। कहा कि इसकी जांच और छानबीन शुरू कर दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें