Emperor Ashoka Bhawan and Shelter Site will be built in Sonpur - सोनपुर में बनेंगे सम्राट अशोक भवन और आश्रय स्थल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनपुर में बनेंगे सम्राट अशोक भवन और आश्रय स्थल

प्रदेश के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा है कि सरकार गांवों के साथ- साथ  शहरी क्षेत्रों के विकास और निर्माण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सोनपुर में 1.39 करोड़ की लागत से अशोक सम्राट भवन और  50 बेड का एक आश्रय भवन का निर्माण कराया जायेगा। आश्रय भवन में रहने वालों को 30 रुपए में भोजन उपलब्ध कराया जायेगा। 

वे शुक्रवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नगर पंचायत की ओर से मेले में आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए शौचालय, यूरिनल,  पेयजल, ठहरने के लिए लगाए गए शिविर आदि व्यवस्था का विधिवत उद्घाटन व लोकार्पण करने के बाद नगर पंचायत कार्यालय परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।  

उन्होंने नगर पंचायत में शौचालय व सड़कों का निर्माण, रोशनी की व्यवस्था और जल जमाव की समस्या को दूर करने के लिए मास्टर प्लान बनाने के लिए  कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया। उन्होंने गांधी जी के सपनों को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान की प्रशंसा की।मंत्री ने नगर पंचायत को डंपिंग हाऊस बनाने को  भी कहा ताकि कूड़े- कचड़े से जैविक खाद बनाया जा सके। उन्होंने 31 करोड़ की लागत से ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की भी घोषणा की। इसका टेंडर भी किया जा चुका है। इससे नाले के गंदे पानी को शुद्ध कर नदी में बहाया जा सकेगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Emperor Ashoka Bhawan and Shelter Site will be built in Sonpur