ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुरचिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार, ओपीडी में नहीं हुआ इलाज

चिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार, ओपीडी में नहीं हुआ इलाज

सोनपुर अनुमंडल अस्पताल में पदस्थापित दर्जनों चिकित्सकों ने अपनी मांगों के समर्थन में दूसरे दिन गुरूवार को भी धरना दिया और प्रदर्शन...

चिकित्सकों ने किया कार्य बहिष्कार, ओपीडी में नहीं हुआ इलाज
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरThu, 29 Feb 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनपुर। संवाद सूत्र
सोनपुर अनुमंडल अस्पताल में पदस्थापित दर्जनों चिकित्सकों ने अपनी मांगों के समर्थन में दूसरे दिन गुरूवार को भी धरना दिया और प्रदर्शन किया। वे दो माह से वेतन नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति बनाने के आदेश का विरोध कर रहे थे। चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार के कारण अस्पताल में इलाज कराने आए ओपीडी के मरीजों को काफी परेशानी हुई। उन्हें बिना इलाज कराए ही बैरंग लौट जाना पड़ा।

धरना प्रदर्शन में शामिल डा. संतोष कुमार, डा. संजीव कुमार, डा. सोम्या, डा. राजकिशोर राय, डा. आदिल जैदी, डा. अनिता, डा. प्रफ्फूल आदि चिकित्सकों ने बताया कि उन्हें दो माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। वे बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति बनाने के आदेश का विरोध कर रहे थे।

दूसरी ओर आपात मरीजों को छोड़कर चिकित्सकों के धरना- प्रदर्शन और कार्य बहिष्कार के कारण अस्पताल में इलाज कराने आए सैकड़ों मरीजों को काफी परेशानी हुई। उन्हें बिना इलाज कराए ही अस्पताल से बैरंग घर लौट जाना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बायोमेट्रिक सिस्टम से उपस्थिति बनाने का आदेश सिविल सर्जन ने दे रखा है। पर आदेश का अनुपालन नहीं किए जाने के कारण ही दो माह से चिकित्सकों के वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें