ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार हाजीपुरलोक अदालत की सफलता के लिए जिला जज ने की बैठक

लोक अदालत की सफलता के लिए जिला जज ने की बैठक

इंश्योरेंस कंपनी के कुल 895 लंबित दावा वादों के निस्तारण का दिया निर्देशइंश्योरेंस कंपनी के कुल 895 लंबित दावा वादों के निस्तारण का दिया...

लोक अदालत की सफलता के लिए जिला जज ने की बैठक
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरWed, 12 Jun 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

में 13 जुलाई को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की व्यापक सफलता के लिए न्यायधीशों की हुई बैठक में अधिक से अधिक सुलहनीय वादों के निस्तारण करने का निणर्य लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार ओम प्रकाश सिंह ने की। इंश्योरेंस कंपनी से संबंधित दावा वादों का अधिक से अधिक निस्तारण पर बल दिया गया। बैठक में इंश्योरेंस कंपनी के पदाधिकारियों के उपस्थित नहीं रहने पर न्यायाधीशों ने नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही इंश्योरेंश कम्पनी के उच्च पदाधिकारियों से इस संबंध में पत्राचार करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव को निर्देश दिया गया।
अवर न्यायाधीश सह सचिव ने वैशाली जिले के आम नागरिक से अपील की है कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपने सुलहनीय वादों का निःशुल्क निस्तारण कराएं। इंश्योरेंस कंपनी के उपस्थित अधिवक्तागण को विभिन्न न्यायालयों में इंश्योरेंस कंपनी के कुल 895 लंबित दावा वादों के निस्तारण के लिए अहम निर्देश दिए गए। उपस्थित सभी अधिवक्ताओं ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश से कहा कि हम सभी अधिक से अधिक संख्या में दावा वादों के निस्तारण हेतु प्रयासरत हैं, इसके लिए अपने स्तर से भी दावाकर्ता से वार्तालाप किया जा रहा है। बैठक में राजेश कुमार, अवर न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार हाजीपुर, राजेश शुक्ला, श्यामानंद, राकेश कुमार, अविनाश कुमार, अशोक कुमार सिंह एवं विनय कुमार, राजेश कुमार आदि उपस्थित थे।

हाजीपुर - 06 - सिविल कोर्ट में लोक अदालत की सफलता के लिए न्यायधीशों के साथ बैठक करते हुए जिला जज साथ में अधिवक्ता

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।