DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › हाजीपुर › बिदुपुर में एनएच से कब्जा हटाने को मकानों पर चला बुलडोजर
हाजीपुर

बिदुपुर में एनएच से कब्जा हटाने को मकानों पर चला बुलडोजर

हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 11:40 PM
 बिदुपुर में एनएच से कब्जा हटाने को मकानों पर चला बुलडोजर

बिदुपुर। संवाद सूत्र

बिदुपुर सीओ एवं थानाध्यक्ष के नेतृत्व में बिदुपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर एवं शहदुल्लहपुर में एन एच 322 एवं रेलवे लाइन के ऊपर निर्माणाधीन आरओबी के लिए अधिग्रहित भूमि पर अतिक्रमण किये भवनों पर सोमवार को प्रशासन का बुलडोजर चला। अतिक्रमण हटाओ अभियान का नेतृत्व सीओ और थानाध्ण्यक्ष कर रहे थे।

राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल, गुलजारबाग, पटना के अनुरोध पर सोमवार को दर्जनों एंटी राइट बटालियन के जवानों के साथ थाना क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर एवं शहदुल्लहपुर धबौली में अधिग्रहित भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये गए मकानों को जेसीबी से तोड़ा गया। इस सम्बंध में सीओ रविराज ने बताया कि एन एच डिवीजन, गुलजारबाग के कार्यपालक पदाधिकारी ने उनसे अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया था। एनएच 322 पर मोहद्दीनपुर रेल ढाला के ऊपर निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज को लेकर भू अर्जन विभाग के द्वारा जमीन का अधिग्रहण किया गया तथा सभी भूस्वामियों को निर्मित मकान एवं जमीन की राशि भी भू -अर्जन विभाग के द्वारा मिल चुकी है। केवल एक व्यक्ति रामबाबू राय ने बताया कि उन्हें अभी तक राशि प्राप्त नहीं हुई।

सीओ ने बताया कि विधि- व्यवस्था कायम रखने को लेकर थानाध्यक्ष धनन्जय कुमार पांडेय,एसआई यशवंत मिश्रा,सोनू कुमार सहित राजस्व कर्मचारी,एनएच के जे ई ,सहायक अभियंता सहित काफी संख्या में सशस्त्र बल के जवान थे।

अतिक्रमण से प्रभावित हो रहा एनएच का निर्माण कार्य

सहदुल्लहपुर धबौली के राम नन्दन राय,मोहिद्दीनपुर के लालबाबू राय,झिमिलाल राय,दर्पनिया देवी,विश्वनाथ सिंह,रूप नारायण सिंह,जितेंद्र कुमार,बालेश्वर राय,मिथलेश कुमार,सोनमा आदि के मकान अधिग्रहित भूमि पर हैं,जिसके कारण ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं मोहिद्दीनपुर निवासी लालबाबू राय आदि के द्वारा प्रशासन को लिखित आश्वासन दिया गया है कि एक सप्ताह का समय दे,ताकि वे लोग घर का सामान हटा कर अलग जगह शिफ्ट कर ले। प्रशासन के द्वारा भी अल्टीमेटम दिया गया कि सभी लोग अतिक्रमण स्वयं हटा लें,नहीं परेशानी भी होगी।

संबंधित खबरें