ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार हाजीपुर बीकॉम छात्रा की प्रेमी ने ही गोली मार कर की थी हत्या

बीकॉम छात्रा की प्रेमी ने ही गोली मार कर की थी हत्या

लालगंज बाजार स्थित नगर परिषद कार्यालय के समीप चार दिन पहले सरे शाम एक बीकॉम की छात्रा अंकिता शर्मा की फिल्मी स्टाईल में गोली मारकर हत्याकर देने के मामले पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर...

 बीकॉम छात्रा की प्रेमी ने ही गोली मार कर की थी हत्या
हिन्दुस्तान टीम,हाजीपुरSun, 22 May 2022 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

हाजीपुर, निज संवाददाता

लालगंज बाजार स्थित नगर परिषद कार्यालय के समीप चार दिन पहले सरे शाम एक बीकॉम की छात्रा अंकिता शर्मा की फिल्मी स्टाईल में गोली मारकर हत्याकर देने के मामले पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस और तकनीकी जांच के आधार पर इस मामले में अंकिता के प्रेमी प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का आरोपी प्रशांत शर्मा अंकिता से पिछले कई सालों से प्रेम करता था। वह उससे शादी करना चाहता था। पुलिस के अनुसार अंकिता शर्मा ने प्रशांत शर्मा का मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया था और किसी और से बात करती थी। यह जानकार प्रशांत गुस्से में था।

सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए मीडियाकर्मियों को बताया कि गुरुवार की शाम लालगंज बाजार के पास अंकिता को बात करने के लिए रोका था। उससे पूछा की हमसे क्यों बात नहीं करती हो। मोबाइल क्यों ब्लाक कर दिया है। इस पर अंकिता शर्मा ने बात करने से इन्कार कर दिया। प्रशांत अपनी प्रेमिका को समझाना चाहता था। उसके बाद घटनास्थल पर दोनों के बीच कुछ देर तक बकझक हुई। जब प्रेमिका ने प्रशांत की बात नहीं मानी तब इस पर प्रशांत आवेश में आ गया और उसने तुम किसी और को चाहोगी यह बर्दाश्त नहीं कहते हुए उसने पिस्टल निकाली और अंकिता के सीने में एक-एककर दो गोली दाग दी। इस घटना में बीकॉम की छात्रा अंकिता की मौत गई।

घटना के बाद लोगों की भीड़ जुटने से पहले वह पिस्टल के साथ वहां से फरार हो गया। बाजार में सरेशाम फिल्मी स्टाईल में छात्रा की हुई हत्या की खबर तेजी से फैल गई। पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए थे। दो दिनों तक छात्रा हत्याकांड के हमलावरों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन और कैंडल मार्च आदि निकाले गए। इस दौरान पुलिस की तकनीकी टीम मामले की जांच में जुट गई थी। अंकिता शर्मा और प्रशांत शर्मा दोनों लालगंज के बरबन्ना गांव के हैं। दोनों एक साथ एक कॉलेज में पढ़ाई करते थे। पिछले लगभग पांच साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। हाल में कुछ दिनों से किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। जिसे प्रशांत सह न सका।

घटनास्थल से मिली मोबाइल फोन से मिला सुराग

पुलिस ने घटनास्थल से मृतका अंकिता शर्मा की मोबाइल फोन जब्त किया था। जांच के दौरान इस मोबाइल फोन में कॉल डिटेल से पुलिस को बड़ा सुराग मिला। अंकिता और प्रशांत शर्मा के बीच सबसे अधिक कॉल डिटेल का रिकार्ड मिला है। इतना नहीं नहीं हत्या के समय प्रशांत शर्मा का मोबाइल का टॉवर लोकेशन भी हत्या वाले स्थल पर पाया गया है। तकनीकी जांच में मिले साक्ष्य के आधार पर प्रशांत शर्मा को पुलिस ने उठाया। उससे पूछताछ के दौरान घटना के बारे में पूरी जानकारी दी।

अताउल्लाहपुर पोखर से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल बरामद

पुलिस के अनुसार उसने बताया कि अंकिता से प्रेम करता था। मोबाइल नंबर ब्लाक करने के बाद उस दिन पूछने पहुंचा था। वह जब घर लौट रही थी तब उससे पूछा। इस दौरान उसने कहा कि तुमसे कोई बातचीत नहीं करेंगे। इस पर उसने पिस्टल निकाल कर उसके सीने में गोली मार दी। घटना के बाद वहां से भाग निकला। पुलिस ने यह भी बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी प्रशांत के निशानदेही पर अताउल्लाहपुर पोखर से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और एक जिन्दा कारतुस भी बरामद किया गया है। प्रशांत ने बताया कि घटना के बाद पोखर में पिस्टल फेंक कर अपने गांव के घर पर चला गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें