ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गोपालगंजनप के वार्ड सात में जलजमाव की समस्या निदान को ले सड़क की हुई पैमाइस

नप के वार्ड सात में जलजमाव की समस्या निदान को ले सड़क की हुई पैमाइस

- इंजीनियरों की टीम के साथ मुख्य पार्षद प्रतिनिधि ने मापी करा शुरू कराई कागजी कारवाई मस्या से वार्डवासियों को निजात दिलाने को लेकर नप ने तैयारी तेज कर दी है। इंजीनियरों की टीम व वार्ड पार्षद सह मुख्य...

नप के वार्ड सात में जलजमाव की समस्या निदान को ले सड़क की हुई पैमाइस
default image
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजMon, 17 Jun 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बरौली। एक संवाददाता
नगर परिषद के वार्ड सात सिसई में सड़क पर होने वाले जलजमाव की समस्या से वार्डवासियों को निजात दिलाने को लेकर नप ने तैयारी तेज कर दी है। इंजीनियरों की टीम व वार्ड पार्षद सह मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि जीतेन्द्र प्रसाद ने सिसई पेट्रोल पंप से लेकर महादलित बस्ती तक जाने वाली करीब 11 सौ फीट सड़क के किनारे नाला बनवाने को लेकर पैमाइस कराई है। उसके बाद निर्माण को लेकर कागजी तैयारी तेज कर दी गई है। मुख्य पार्षद प्रतिनिधि ने बताया कि सड़क के किनारे नाला नही होने से जलजमाव की समस्या नासूर बन गई है। वार्ड की जनता इस समस्या से वर्षों से तबाह है। कई बार इस वार्ड के लोगों के द्वारा मुख्य पार्षद से नाला निर्माण कराने को लेकर आग्रह भी किया गया था। इस वार्ड के पार्षद ने भी सदन की बैठक में इसको लेकर मांग की गई थी। इस कड़ी में सड़क की पैमाइस करा ली गई है। 19 जून को होने वाली सदन की बैठक में इसे पारित किया जाएगा। उसके बाद प्राक्कलन तैयार कर तकनीकी व प्रशासनिक स्वीकृति के बाद टेंडर की प्रक्रिया पूरी करा कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

सड़क का भी होगा उच्चीकरण

सिसई स्थित पेट्रोल पंप से लेकर महादलित बस्ती तक 10 हजार 60 फीट सड़क का भी उच्चीकरण कराया जाएगा। बताया जाता है कि एक तो ये सड़क पहले से ही जर्जर है वही, नाला बनने पर सड़क से नाला ऊपर हो जाएगा। ऐसे में नाला बन जाने के बाद उस सड़क को भी नाला के ऊँचाई के समानांतर बनवाना पड़ेगा। ताकि वार्ड वासियों के आवाजाही में परेशानी न हो। नाला व सड़क बन जाने से 1 हजार की आबादी की जलजमाव व आवागमन की संकट से निजात मिलेगी।

अन्य वार्डो में भी बनेगा नाला व बदहाल सड़क

मुख्य पार्षद प्रतिनिधि के नेतृत्व में सिसई के अलावा अन्य वार्डो में भी बदहाल सड़क व गालियों के कायाकल्प को लेकर कदम उठाया गया है। वहीं, जलजमाव की समस्या के निदान को लेकर नाला निर्माण कराने को लेकर इंजीनियरों के द्वारा मापी कराई गई है। सभी योजनाओं का प्रस्ताव सदन की बैठक में पेश किया जाएगा। उसके बाद अगली कार्यवाई शुरू की जाएगी। ज्ञात हो कि नगर के कई वार्डो में बरसात के दिनों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न होती है। बदहाल गली व सड़कों से शहर वासियों को आवागमन करना मुश्किल होता है। नाला बन जाने व बदहाल गली व सड़कों का कायाकल्प हो जाने से शहर वासियों को राहत मिलेगी।

वर्जन

सिसई में नाला निर्माण व उक्त सड़क का कायाकल्प कराने को लेकर तैयारी चल रही है। इसके अलावा कई अन्य वार्डो में भी बदहाल गलियों व सड़कों का जीर्णोद्धार कराने व नाला निर्माण करा जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने को लेकर कदम उठाया गया है।

सीमा देवी, मुख्य पार्षद, नप बरौली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।