ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजउपद्रवियों ने हमला कर एएसपी व थानाध्यक्ष सहित छह को किया जख्मी

उपद्रवियों ने हमला कर एएसपी व थानाध्यक्ष सहित छह को किया जख्मी

थावे थाने के धतीवना गांव में गुरुवार की सुबह एक धार्मिक स्थल की नींव को तोड़ने के बाद पहुंची पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला बोल...

उपद्रवियों ने हमला कर एएसपी व थानाध्यक्ष सहित छह को किया जख्मी
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजThu, 13 Dec 2018 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

थावे थाने के धतीवना गांव में गुरुवार की सुबह एक धार्मिक स्थल की नींव को तोड़ने के बाद पहुंची पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया। पथराव व मारपीट में एएसपी ,थानाध्यक्ष व पुलिस के चार जवान जख्मी हो गए। उपद्रवियों ने थानाध्यक्ष की वर्दी फाड़ कर उनकी डायरी जला दी । पुलिस की जीप में भी तोड़-फोड़ की । गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया। वहीं गांव में लोगों के दरवाजे पर रखी करीब दस बाइक व साइकिलों को लाठी डंडे से तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। सीमेंट व अन्य भवन निर्माण सामग्री रखने के लिए बनाए गए एक शेड को भी आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने स्थिति को संभाला। कई थानों की पुलिस गांव में ऐहतियात के तौर पर कैंप कर रही है। पुलिस ने गांव में घर-घर सर्च अभियान चलाकर करीब पचास लोगों को हिरासत में लिया है। डीएम ने अठारह लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गांव की सड़कों व गलियों में पुलिस गश्त लगा रही है। बताया जा रहा है कि थावे थाने के धतीवना गांव में गुरुवार की सुबह पुलिस पर उपद्रवियों ने हमला बोल दिया। पथराव व मारपीट में एएसपी ,थानाध्यक्ष व पुलिस के चार जवान जख्मी हो गए। उपद्रवियों ने थानाध्यक्ष की वर्दी फाड़कर उनकी डायरी जला दी। पुलिस की जीप में भी तोड़फोड़ की। गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया। पुलिस एक धार्मिक स्थल की नींव को तोड़ने की खबर पर पहुंची थी। वहीं उपद्रव के दौरान गांव में लोगों के दरवाजे पर रखी करीब दस बाइक व साइकिलों को लाठी -डंडे से तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सीमेंट व अन्य भवन निर्माण सामग्री रखने के लिए बनाए गए एक शेड को भी आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने स्थिति को संभाला। कई थानों की पुलिस गांव में ऐहतियात के तौर पर कैंप कर रही है। पुलिस ने गांव में घर-घर सर्च अभियान चलाकर करीब पचास लोगों को हिरासत में लिया है। डीएम ने अठारह लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गांव की सड़कों व गलियों में पुलिस गश्त लगा रही है।

बताया जा रहा है कि एक धार्मिक स्थल के निर्माण के लिए एक ग्रामीण ने अपनी जमीन बेची थी, जिसका कुछ ग्रामीण विरोध कर रहे थे। तीन दिन पूर्व इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच झड़प व फायरिंग की घटना भी हुई थी। घटना के एक दिन बाद पुलिस ने पिस्टल के दो खोखे को बरामद किया था। इस बीच सुबह में करीब आठ बजे दो सौ की संख्या में पहुंचे उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल की नींव को तोड़ दिया। इसकी सूचना ग्रामीणों ने थावे पुलिस को दी। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो उपद्रवियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इससे गांव में अफरातफरी मच गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें