ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजपरीक्षा केन्द्रों से बाहर निकलते ही कहा,आ अब लौट चलें

परीक्षा केन्द्रों से बाहर निकलते ही कहा,आ अब लौट चलें

मैट्रिक की परीक्षा का समापन भले ही बुधवार को होगा, लेकिन अधिसंख्य परीक्षार्थी मंगलवार को ही अपने-अपने घर लौट गए। कम ही परीक्षार्थी रह गये हैं,जो बुधवार को एच्छिक विषय की परीक्षा देने के बाद अपने गांव...

परीक्षा केन्द्रों से बाहर निकलते ही कहा,आ अब लौट चलें
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजTue, 27 Feb 2018 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मैट्रिक की परीक्षा का समापन भले ही बुधवार को होगा, लेकिन अधिसंख्य परीक्षार्थी मंगलवार को ही अपने-अपने घर लौट गए। कम ही परीक्षार्थी रह गये हैं,जो बुधवार को एच्छिक विषय की परीक्षा देने के बाद अपने गांव लौटेंगे। मंगलवार को सदर व हथुआ अनुमंडलों के केन्द्रों से परीक्षा देकर बाहर निकले छात्र-छात्राओं ने कहा कि आ अब लौट चलें। परीक्षार्थियों के चेहरे खिले हुए थे। चेहरे खिले भी क्यों नहीं, मंगलवार को परीक्षा का टेंशन जो खत्म हो गया था। वीएम स्कूल, एसएस गर्ल्स स्कूल, महिला कॉलेज केन्द्र हो या डीएवी प्लस टू स्कूल सेंटर हो या एमएमएच उर्दू हाई स्कूल केन्द्र। शहर के सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थी खिले चेहरे के साथ बाहर निकलते दिखे। बाहर निकलने के बाद एक-दूसरे को ओके-बाय बोला। कई एक दूसरे से गले मिले तो कइयों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर होली की अग्रिम शुभकामना दी।

--------------------------

दुर्व्यवहार से गुस्साए वीक्षकों ने किया कार्य का बहिष्कारमैट्रिक परीक्षा के दौरान मंगलवार को एमएमएच उर्दू हाई स्कूल केन्द्र तुरकाहां पर अधिकारी के दुर्व्यवाहर से नाराज वीक्षकों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद वे धरना पर बैठ गए। बताया गया कि पहली पाली की परीक्षा के दौरान केन्द्र पर तैनात एक अधिकारी ने एक वीक्षक के साथ दुर्व्यवहार किया। इसकी जानकारी जब दूसरे वीक्षकों को हुई तो वे भड़क उठे। उन्होंने वीक्षण कार्य का बहिष्कार कर दिया। काफी मनाने के बाद भी वे नहीं माने व धरना पर बैठ गए। इस बीच दूसरी पाली की परीक्षा का समय अब समीप था। बाद में अधिकारी के सॉरी बोलने पर व साथी शिक्षकों के मान-मनौव्वल से वीक्षक माने। इन्होंने धरना खत्म कर वीक्षण कार्य शुरू किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें