ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजबैकुंठपुर में युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम व हंगामा

बैकुंठपुर में युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम व हंगामा

स्थानीय थाने के पकड़ी मोड़ के समीप रविवार की सुबह गला दबाकर एक युवक की हत्या कर दी गई। हत्या की घटना से गुस्साए लोगों ने छपरा-महम्मदपुर स्टेट हाईवे-90 करीब आठ घंटे तक जाम कर हंगामा-प्रदर्शन व आगजनी...

बैकुंठपुर में युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम व हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजSun, 11 Nov 2018 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

स्थानीय थाने के पकड़ी मोड़ के समीप रविवार की सुबह गला दबाकर एक युवक की हत्या कर दी गई। हत्या की घटना से गुस्साए लोगों ने छपरा-महम्मदपुर स्टेट हाईवे-90 करीब आठ घंटे तक जाम कर हंगामा-प्रदर्शन व आगजनी की। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए व आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार करे। मृतक बैकुंठपुर थाने के ही एकडेरवा गांव के किशोरी सिंह का 21 वर्षीय पुत्र राम सिंह था। वह सेना में बहाली के लिए तैयारी कर रहा था। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष अमितेश कुमार मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन की। बताया गया है कि राम रोज की तरह सुबह में दौड़ने के लिए रविवार को भी अपने घर से बाहर गया था। सुबह में उसका शव पकड़ी मोड़ से पश्चिम देखकर लोगों ने परिजनों को सूचित किया। इसके बाद धीरे-धीरे जहां शव पड़ा था वहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने बैकुंठपुर थाने की पुलिस को भी शव पड़े होने की सूचना दी। ग्रामीणों की मांग पर छपरा से डॉग स्क्वायड की टीम भी दोपहर में पहुंची जो पकड़ी मोड़ से लेकर घटनास्थल तक जांच की। इस दौरान मौके पर पहुंचे जदयू के पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर दोपहर बाद सड़क जाम खत्म कराया।

---------------------------------------

युवक की हत्या से एकडेरवा गांव में पसरा मातम

बैकुंठपुर। एक संवाददाता

स्थानीय थाने के एकडेरवा गांव में रविवार की सुबह जब लोगों की आंख खुली तो हत्या की मनहूस खबर मिली। इससे एक तरफ जहां छठ महापर्व की खुशियां गम में तब्दील हो गई वहीं मृतक के परिजनों में चीख-पुकार मच गई। पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया। रविवार का दिन एकडेरवा गांव के लोगों के लिए ब्लैक संडे साबित हुआ। मृतक राम सिंह अपने परिवार में होनहार युवक था, जो सेना भर्ती परीक्षा की तैयारी कर परिवार की खर्च उठाने की जिम्मा संभालने वाला था। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। हत्या से आहत युवक की मां उमा देवी, पिता किशोरी सिंह, भाई लक्ष्मण कुमार, संजय कुमार, डिस्को कुमार, बहन किरण देवी सहित अन्य परिजन दहाड़ मार कर रो रहे थे। होनहार भाई की हत्या का गम अन्य भाइयों को भी था। मां उमा देवी बेटे के शव के समीप बिलख-बिलख कर रो रही थी। बचपन से ही मिलनसार स्वभाव का राम कुमार सिंह पूरे गांव के लिए चहेता था। उसकी हत्या की खबर मिलते ही रविवार को कई घरों में चूल्हे तक नहीं जल सके।

---------------------------------------

डॉग स्क्वायड की टीम नेकी घंटों जांच

ग्रामीणों की मांग पर रविवार की दोपहर छपरा से पहुंची डॉग स्क्वायड की टीम ने रामकुमार सिंह हत्याकांड की घंटों जांच की। डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची डॉग स्क्वायड की टीम ने स्टेट हाईवे -90 पर घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर के दायरे में कई अन्य सुराग के बारे में भी छानबीन की। इस दौरान घटनास्थल पर पड़े जूते के सहारे जांच की गई।

----------------------------------------

कॉल डिटेल्स के आधार पर खुल सकता है हत्या का राज

स्थानीय थाने के एकडेरवा गांव के युवक राम कुमार सिंह की हत्या का राज खंगालने में पुलिस जुट गई है। घटनास्थल पर उमड़ी भीड़ के बीच में चर्चा थी कि युवक का मोबाइल सर्विलांस पर डालकर घटना का राज पता किया जा सकता है। युवक के मोबाइल पर अंतिम कॉल किसका था व अंतिम कॉल पर क्या-क्या बातें हुई। यह भी पता लगाने में पुलिस जुट गई है। हालांकि ऐसी चर्चा है कि घटनास्थल से भी मृत युवक की मोबाइल बरामद नहीं हो सकी है। हत्यारों ने हत्या के बाद उसकी मोबाइल भी गायब कर दी है। ताकि कोई ट्रेस नहीं मिल सके। लेकिन पुलिस का मानना है कि नंबर सर्विलांस पर डालने के बाद पता चल सकता है।

---------------------------------------

आठ घंटे तक जाम में फंसे रहे लोग

स्थानीय थाने के पकड़ी मोड़ के समीप युवक रामकुमार सिंह की हत्या के विरोध में हुई घंटों आगजनी प्रदर्शन व हंगामा को लेकर छपरा महम्मदपुर स्टेट हाईवे -90 पर करीब आठ घंटे तक वाहनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। इस दौरान छठ को लेकर आवागमन करने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। छोटे वाहनों को लोग दूसरे मार्ग से होकर तो निकाल लिए लेकिन बड़े वाहन जाम में फंसे रहे। दोपहर करीब एक बजे जब डॉग स्क्वायड टीम पकड़ी मोड़ पर पहुंची तब लोगों ने प्रदर्शन व सड़क जाम खत्म किया।

-----------------------------------------

वर्जन

थाने के पकड़ी गांव के समीप एक युवक का शव बरामद किया गया है। परिजनों का आरोप है कि बदमाशों ने उसकी गला दबाकर हत्या की है। परिजनों के लिखित शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमितेश कुमार, थानाध्यक्ष, बैकुंठपुर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें