ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजगोपालगंज: सभी 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव

गोपालगंज: सभी 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव

जिलेवासियों के लिए राहत भरी खबर है। पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी 15 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में  26 अप्रैल को आइसोलेशन सेंटर में रह रहे नौ और 28 अप्रैल को छह लोग...

गोपालगंज: सभी 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव
गोपालगंज। हिन्दुस्तान संवाददाताSun, 03 May 2020 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलेवासियों के लिए राहत भरी खबर है। पिछले सप्ताह कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी 15 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में  26 अप्रैल को आइसोलेशन सेंटर में रह रहे नौ और 28 अप्रैल को छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में जिले के छह प्रखंडों के 12 व दरभंगा, मधुबनी व मुंबई का एक-एक शख्स शामिल थे। 

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासव व स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को जिलास्तरीय क्वारंटाइन सेंटरों में आइसोलशन पर रख इलाज शुरू कर दिया। इसके बाद दोबारा जांच के लिए सभी का सैंपल पटना भेज गया। रविवार को जांच रिपोर्ट आयी। जिसमें सभी निगेटिव पाए गए। इससे गोपालगंज जिला एक बार फिर से कोरोना पॉजिटिव से मुक्त होने की कगार पर पहुंच गया है। वैसे फिलहाल उक्त सभी मरीजों को क्वारंटाइन सेंटरों पर 14 दिन के आइसोलेशन पर ही रखा गया है। डीएम अरशद अजीज ने बताया कि एक बार फिर से सभी के स्वस्थ्य होने पर सैंपल लेकर जांच करायी जाएगी। तीसरी जांच रिपोर्ट में आने व 14 दिन का आइसोलेशन पूरा करने पर इन्हें मुक्त किया जाएगा। 

छह प्रखंडों के लोगों ने ली राहत की सांस
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिले के छह प्रखंडों के लोगों ने राहत की सांस ली है। जिले के निवासी 12 पॉजिटिव मरीज भोरे,पंचदेवरी,फुलवरिया,सदर,मांझा व बैकुंठपुर प्रखंड के निवासी हैं। जिसमें भोरे के चार,पंचदेवरी के तीन,फुलवरिया के दो और सदर,मांझागढ़ व बैकुंठपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं। इनके पॉजिटिव पाए जाने के बाद संबंधित गांव को कन्टेन्मेंट जोन बनाया गया है। जिसके तहत गांव की तीन किलोमीटर की परिधि को पूर्ण रूप से सील कर दिया गया है। यहां सभी तरह की दुकानें बंद कराकर डोर-टू-डोर सामानों की डिलेवरी की व्यवस्था की गयी है। जगह-जगह दंडाधिकारी व पुलिस बल की तैनाती की गयी है। इसके अलावा संक्रमित लोगों के गांव से सात किलोमीटर की परिधि को बफर जोन बनाया गया है। यहां कुछ शर्तों के साथ चार घंटे का समय निर्धारित कर आवश्यक सेवा की दुकानों के खुलने व बाजार करने की छूट दी गयी है। तीसरी जांच रिपोर्ट आने तक यही स्थिति बनी रहेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें