ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजदीक्षांत समारोह में हथुआ के दो छात्राओं को मिले गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह में हथुआ के दो छात्राओं को मिले गोल्ड मेडल

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में 28 मई को हुए वाले दीक्षांत समारोह में हथुआ की दो प्रतिभाशाली छात्राओं को कुलाधिपति सह राज्यपाल ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। पीजी सत्र 13-15 में 17 विषयों के 18 टॉपरों...

दीक्षांत समारोह में हथुआ के दो छात्राओं को मिले गोल्ड मेडल
हथुआ। एक संवाददाताWed, 29 May 2019 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में 28 मई को हुए वाले दीक्षांत समारोह में हथुआ की दो प्रतिभाशाली छात्राओं को कुलाधिपति सह राज्यपाल ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। पीजी सत्र 13-15 में 17 विषयों के 18 टॉपरों में हथुआ की इन दोनों छात्राओं के भी नाम शामिल थे। गोल्ड मेडल पाने वाली छात्राओं में खानसामा टोला गांव निवासी प्रिया कुमारी ने गोपेश्वर महाविद्यालय से सत्र 13-15 में पॉलिटिकल साइंस विषय से यूनिवर्सिटी टॉप किया है। जबकि दूसरी छात्रा हथुआ के बड़की बगही निवासी रफीक सिद्दीकी की बेटी आलिया सिद्दीकी है, जिसने गोपेश्वर कॉलेज से स्नातक की डिग्री लेने के बाद डीएवी कॉलेज से पीजी करते हुए यूनिवर्सिटी टॉप किया है। ज्ञात हो कि  जिले के महेन्द्र महिला कॉलेज गोपालगंज की रितु प्रिया ने हिन्दी में तथा इसी कॉलेज की रिंकी कुमारी ने होम साइंस में तथा कमला राय महाविद्यालय की प्रियंका कुमारी ने गणित में यूनिवर्सिटी टॉप किया है। इन सभी को भी गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

हथुआ कॉलेज की दो छात्राओं सहित जिले की पांच छात्राओं ने पीजी में अपने-अपने विषयों में यूनिवर्सिटी टॉप कर उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। ग्रामीण पृष्ठभूमि की इन छात्राओं ने सीमित संसाधनों के बावजूद अपने मेहनत व लगन से कामयाबी पायी है। 
डा. सरफराज अहमद, विभागाध्यक्ष, बॉटनी, हथुआ कॉलेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें