ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजकेन्द्रीय विद्यालय के बच्चों से डीएम ने ली समस्याओं की जानकारी

केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों से डीएम ने ली समस्याओं की जानकारी

केन्द्रीय विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में शामिल हुए डीएम व अन्य अधिकारी समिति के अध्यक्ष सह डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने की। बैठक में विद्यालय के विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं को स्वीकृति दी गयी।...

केन्द्रीय विद्यालय के बच्चों से डीएम ने ली समस्याओं की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजTue, 06 Dec 2022 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में शामिल हुए डीएम व अन्य अधिकारी

डीएम ने विद्यालय में खेल गतिविधियों को सुचारू रूप से लागू करने के दिए निर्देश

गोपालगंज। हिन्दुस्तान संवाददाता

शहर स्थित केन्द्रीय विद्यालय गोपालगंज में मंगलवार को विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सह डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने की। बैठक में विद्यालय के विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं को स्वीकृति दी गयी। विद्यालय के स्थायी भवन निर्माण के लिए भूमि हस्तानांतरण संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा की गयी। डीएम ने बताया कि उचकागांव प्रखंड के अरना में स्थायी भवन हेतु भूमि की स्वीकृति का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। स्कूल में उच्चत्तर माध्यमिक स्तर पर विज्ञान की पढ़ाई शुरू करने पर चर्चा हुई। विद्यालय के मुख्य द्वार से लेकर सभी कक्षाओं के सामने तक पक्की आरसीसी सड़क बनाने को मंजूरी दी गयी। विद्यालय में फॉगिंग कराने का प्रस्ताव पास किया गया। कम्प्यूटर और लैटपटॉ की खरीदारी और लैब के लिए कुर्सी खरीदने की मंजूरी दी गयी। मौके पर एसडीसी अनंत कुमार, ओएसडी विनय कुमार, एसडीसी पुष्पा कुमारी, केवि के प्राचार्य सुरेन्द्र कुमार वर्मा, एसएस बालिका प्लस टू स्कूल, वीएम इंटर कॉलेज , जवाहर नवोदय विद्यालय और उवि मानिकपुर कन्या के प्राचार्य आदि मौजूद थे।

-----------

बच्चों से मिले डीएम

डीएम के स्कूल में आगमन पर स्काउट के बच्चों ने सैल्यूट कर और बैंड बजाकर उनका स्वागत किया। बच्चियों व संगीत शिक्षक ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत की प्रस्तुति की। सचिव सह प्राचार्य ने डीएम को स्कूल की समस्याओं व विकास से संबंधित कार्यों से अवगत कराया। डीएम ने उचित पहल करने का आश्वासन दिया। नगर परिषद को वेवर ब्लॉक कराने के निर्देश दिए। इसके बाद डीएम ने वर्ग कक्ष में जाकर बच्चों से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं। प्राचार्य को विद्यालय में खेल गतिविधियों को सुचारु रूप से जारी रखन, आन्सर राइटिंग कॉम्पटीशन ,चैप्टर वाईज डिबेट, ग्रुप बनाकर के विभिन्न गतिविधियों को कराने सहित एनुवल डे पार्टीसिपेशन कराने के निर्देश दिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें