ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजगोपालगंज में लगातार बारिश से त्राहिमाम कर रहे जिलेवासी

गोपालगंज में लगातार बारिश से त्राहिमाम कर रहे जिलेवासी

जिले में छह दिनों से हो रही ‘आफत की बारिश से जिलेवासी अब त्राहिमाम कर रहे हैं। इस बारिश ने पूरे जिले में जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया...

गोपालगंज में लगातार बारिश से त्राहिमाम कर रहे जिलेवासी
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजSun, 29 Sep 2019 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में छह दिनों से हो रही ‘आफत की बारिश से जिलेवासी अब त्राहिमाम कर रहे हैं। इस बारिश ने पूरे जिले में जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है। शहर से लेकर गांव तक जलमग्न हो गए हैं। कई जगहों पर तो बारिश के पानी से ही बाढ़ जैसा नजारा देखने के लिए मिल रहा है। रेल से लेकर सड़क यातायात बुरी तरह से प्रभावित हैं।

सब्जियों व अन्य सामानों के दाम में बेतहाशा वृद्धि हो गयी है। शहर व गांव की सड़कों पर जलभराव रहने से लोगों का राह चलना कठिन हो गया है। बच्चे व बुजुर्ग घर में ही दुबके हुए रह रहे हैं। कई घरों में निचले सतह पर दो-तीन फुट पानी जम गया है। इससे घर में रहना मुश्किल है और सभी कामों पर असर पड़ रहा है। बारिश लगातार होने से बाजारों पर भी काफी असर पड़ा है। व्यवसायियों के अनुसार बिक्री 10 प्रतिशत पर आ गयी है। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घर से निकलकर बाजार कर रहे हैं। इस बारिश से सरकारी महकमे से लेकर आम व खास सभी तरह के लोग परेशान हैं। वहीं, सड़कों पर जलजमाव की कीचड़ की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है। कई जगहों पर सड़क जर्जर होने से वहां गड्ढे में कीचड़ व जलजमाव से हादसे भी हो रहे हैं। जिसमें वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं और लोगों को भी चोट पहुंच रही है। कई घरों में तो लोग भगवान की पूजा-अर्चना के दौरान बारिश बंद करने की प्रार्थना भी करने लगे हैं।

शहर स्थित सरकारी कार्यालय से लेकर सड़क व मोहल्ले हुए जलमग्न : आफत की इस बारिश से शहर स्थित सभी सरकारी कार्यालय, सड़क व मोहल्ले जलमग्न हो गए हैं। कलेक्ट्रेट,जिला शिक्षा विभाग, सदर अस्पताल, प्रखंड कार्यालय, जिला कृषि कार्यालय व सिविल कोर्ट परिसर में काफी जलजमाव का नजारा दिख रहा है। वहीं शहर के स्टेशन रोड, गंडक कॉलोनी रोड, सिनेमा रोड, थाना रोड, मिंज स्टेडियम रोड, जादोपुर मोड़ सहित कई अन्य सड़कों पर दो से तीन फुट पानी बह रहा है। उधर, राजेन्द्र नगर, अधिवक्ता नगर, इंद्रपुरी, राजीव नगर, वार्ड नंबर 26, वीएम फिल्ड के पीछे, मालवीय नगर, राजेन्द्र बस स्टैंड, जंगलिया, कौशल्या सिन्हा चौक सहित अन्य मोहल्लों व गलियों में जलभराव से लोग परेशान हैं। कई मोहल्लों में तो घरों के नीचले हिस्से में दो से तीन फुट पानी घुस गया है। इससे लोग परेशान हैं और पलंग,चौकी व बड़े बक्शे के ऊपर ही रहने को मजबूर हैं। सबसे अधिक परेशानी महिलाओं व बच्चों को हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें