ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गोपालगंज जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव के कार्यक्रम घोषित,बढ़ी गहमागहमी

जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव के कार्यक्रम घोषित,बढ़ी गहमागहमी

29 मई से लेकर 13 जून तक चलेगी चुनावी प्रक्रियाके चुनाव कार्यक्रम की घोषणा सोमवार को कर दी गई। कार्यक्रम की घोषणा के साथ गहमागहमी बढ़ गयी है। इसके अनुसार 29 मई से संघ के सभी 28 पदों के लिए नामांकन...

 जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव के कार्यक्रम घोषित,बढ़ी गहमागहमी
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजMon, 27 May 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

29 मई से लेकर 13 जून तक चलेगी चुनावी प्रक्रिया
05 जून के दोपहर तक नामांकन वापसी का समय

गोपालगंज, विधि संवाददाता।

जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा सोमवार को कर दी गई। कार्यक्रम की घोषणा के साथ गहमागहमी बढ़ गयी है। इसके अनुसार 29 मई से संघ के सभी 28 पदों के लिए नामांकन प्रारंभ हो होगा । नामांकन की अंतिम तिथि 3 जून निर्धारित की गई है। 13 जून को सुबह आठ बजे से शाम के 4 बजे तक मतदान होगा। निर्वाचन पदाधिकारी हरेंद्र मिश्र ने चुनाव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि 29 मई से 3 जून तक सुबह के 8 बजे से दोपहर के 12 बजे तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच 4 जून को की जाएगी तथा 5 जून को दोपहर के 12 बजे तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि 11 जून को सुबह आठ बजे से शाम के चार बजे तक मतदान कराया जाएगा।

-------------

विभिन्न पदों के लिए नामांकन शुल्क किया गया निर्धारित

संघ के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के लिए नामांकन शुल्क भी निर्धारित कर दिया गया है। निर्वाचन पदाधिकारी हरेंद्र मिश्र ने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व महासचिव पद के लिए एक-एक हजार रुपए नामांकन शुल्क निर्धारित किया गया है। इसी प्रकार संयुक्त सचिव, सहायक सचिव, कोषाध्यक्ष, अंकेक्षक व पुस्कालय समिति के लिए पांच-पांच सौ रुपए और वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य वकार्यकारिणी सदस्य पद के लिए ढाई-ढाई सौ रुपए नामांकन शुल्क निर्धारित किया गया है।

----------

पांच वर्ष से कम का अनुभव रखने वाले वकील नहीं लड़ सकेंगे चुनाव

किस पद के लिए कितने वर्ष का अनुभव आवश्यक है, यह भी निर्धारित कर दिया गया है। निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष के एक और उपाध्यक्ष के तीन पदों के लिए 20-20 वर्ष के अनुभव की आवश्यकता है। इसी प्रकार महासचिव और कोषाध्यक्ष के एक-एक पद, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव व पुस्तकालय समिति के तीन - तीन पदों के लिए वर्ष, अंकेक्षक के एक पद के लिए 7 वर्ष, वरिष्ठ कार्यकारिणी के पांच पदों के लिए 25 वर्ष एवं कार्यकारिणी सदस्य के 7 पदों के लिए 5 वर्ष के अनुभव की आवश्यकता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।