ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंज‘परदेसी बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने का अभियान शुरू

‘परदेसी बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने का अभियान शुरू

पर्व-त्योहार में परिजनों के साथ अपने गांव-शहर आने वाले ‘परदेसी बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने के लिए अभियान मंगलवार से शुरू हो गया। अभियान 27 अक्टूबर तक चलेगा। 56 टीमें बच्चों को पोलियोरोधी खुराक...

‘परदेसी बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने का अभियान शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजTue, 17 Oct 2017 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पर्व-त्योहार में परिजनों के साथ अपने गांव-शहर आने वाले ‘परदेसी बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने के लिए अभियान मंगलवार से शुरू हो गया। अभियान 27 अक्टूबर तक चलेगा। 56 टीमें बच्चों को पोलियोरोधी खुराक पिलाने में जुटी हैं। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. शक्ति कुमार सिंह ने बताया कि जिले के छह प्रखंडों में यह अभियान चलाया जा रहा है। इनमें सदर गोपालगंज, बैकुंठपुर, सिधवलिया, थावे, उचकागांव व कुचायकोट प्रखंड शामिल हैं। ये ऐसे प्रखंड हैं जहां वैसे बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन हैं जहां परदेस में काम करने वाले लोग दिवाली व छठ महापर्व में अपने घर आने के लिए बस या ट्रेन से उतरते हैं। इसी को ध्यान में रखकर ट्रांजिट टीमों का गठन कर इन प्रखंडों में प्रतिनियुक्ति की गई है। अभियान के दौरान सिर्फ बाहर से आने वाले बच्चों को ही नहीं, बल्कि पर्व-त्योहार में अपने परिजनों के साथ जिले से बाहर जाने वाले बच्चों को भी पोलियोरोधी खुराक पिलायी जा रही है। अभियान की मॉनिटरिंग भी की जा रही है। बच्चों को खुराक पिलाने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कर्मियों को सख्त निर्देश दिया गया है।

-------------------------------

खरीदारी के साथ गिफ्ट आइटम पाकर खुश हुए ग्राहक

गोपालगंज। धनतेरस पर शहर से लेकर ग्रामीण इलाके तक आभूषण की कई दुकानें खोली गईं तो वहीं कई दुकानों पर खरीदारी के साथ ग्राहकों को गिफ्ट आइटम दिए जा रहे थे। इसे पाकर ग्राहक खुश दिखे। शहर के चंद्रगोकुल रोड में गुप्ता ज्वेलर्स की री-ओपनिंग पर भी ग्राहकों को खरीदारी पर गिफ्ट दिए गए। संचालक अमित गुप्ता ने बताया कि श्याम सिनेमा रोड में पहले ज्वेलरी शॉप थी। ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए चंद्रगोकुल रोड में ज्वेलरी शॉप खोली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें