ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार गोपालगंजचाक-चौबंद सुरक्षा के बीच अकीदत के साथ आज मनेगी बकरीद

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच अकीदत के साथ आज मनेगी बकरीद

मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज को लेकर कमेटियों ने तैयारी की पूरीकरीद को लेकर सेवई की खरीदारी करती महिलाएं फोटो- 5- बकरीद पर्व पर थावे थाना परिसर में शांति समिति की बैठक करते...

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच अकीदत के साथ आज मनेगी बकरीद
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजMon, 17 Jun 2024 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोपालगंज,हिन्दुस्तान संवाददाता। जिलेभर में बकरीद का पर्व सोमवार को मनाया जाएगा। पर्व को लेकर जिले भर में चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुबह में निर्धारित समय पर बकरीद की नमाज अदा की जाएगी। शहर के जिला ईदगाह दरगाहशरीफ, इस्लामियां मोहल्ला, जंगलिया, छपियां, हजियापुर, सरेयां व हरखुआं मोहल्ले स्थित मस्जिदों पर नमाज को लेकर मस्जिदों व ईदगाहों की कमेटियों ने तैयारी पूरी कर ली है। भीषण गर्मी और तेज धूप के मौसम को देखते हुए नमाजियों के लिए टेंट व शामियाना की व्यवस्था की गई है। बकरीद की नमाज समाप्त होने के बाद कुबौनी का दौर शुरू होगा। इसको लेकर अकीदतमंदों द्वारा बकरे की खरीदारी की गई है। रविवार को भी जिले भर के हाट-बाजारों में बकरों की खरीद की गई। शहर के बाजारों में खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। कॉस्मेटिक, कपड़ा, रेडीमेड, इत्र आदि की दुकानों पर भीड़ दिखी।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध

जिला प्रशासन ने बकरीद पर सुरक्षा और विधि-व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी की है। प्रमुख चौक-चौराहों, मस्जिदों, ईदगाहों पर पुलिस के जवान व दंडाधिकारी तैनात रहेंगे। किसी तरह का अफवाह फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। दोनों अनुमंडलों के निरीक्षक, एसडीपीओ, बीडीओ, निरीक्षणको अपने-अपने क्षेत्र में गश्त लगाने और पानी निगरानी रखने की जिम्मेदारी दी गई है। पूरे जिले में पुलिस की टीम पेट्रोलिंग लगाती रहेगी

-----------

थावे में 17 जगहों पर तैनाती रहेगी पुलिस

थावे, एक संवाददाता। ईद उल जुहा बकरीद पर्व को लेकर रविवार को थाना परिसर में थानाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग शामिल हुए। थानाध्यक्ष ने उपस्थित लोगों से बकरीद पर्व आपसी भाईचारे एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की। थानाध्यक्ष ने बताया की बकरीद पर्व पर 17 जगहों पर पुलिस के जवान व अधिकारी रहेंगे। गोपालगंज सीवान एनएच के बॉर्डर इलाकों में पुलिस बल की भारी तैनाती रहेगी। शांति समिति की बैठक में ओमप्रकाश राय, भरत सिंह, सतेंद्र सिंह, साजिद अली, नाजिर हुसैन, मुस्ताक अहमद, महफूज आलम, मेंहदी हसन, संजय सिंह, अशोक गुप्ता, हरेराम शर्मा आदि थे।

थानाध्यक्षों को फ्लैग मार्च करने के निर्देश

फुलवरिया। एक संवाददाता। बकरीद को लेकर फुलवरिया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता ने बताया कि सभी थाने के थानाध्यक्ष को पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावे प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस बल के साथ प्रतिनियुक्ति स्थल पर मुस्तैद रहेंगे। उधर, श्रीपुर थाना परिसर में रविवार को इससे संबंधित शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।अध्यक्षता थानाध्यक्ष पप्पू कुमार ने की। आयोजित बैठक में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई। मौके पर स्थानीय मुखिया रामचंद्र राम,सरपंच मदन राम, मुखिया दिलीप बैठा, पूर्व मुखिया चंदन दास गुप्ता, भरत यादव, प्रोफेसर अली अकबर अंसारी, विकास कुमार राय,पूर्व प्रखंड प्रमुख दिनेश कुमार साहू, सरपंच राम मीलन सहनी, पारस प्रसाद, रमाकांत सिंह आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।