ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गोपालगंजनामांकन की प्रशासनिक तैयारियां हुई पूरी, आठ काउंटरों पर होगा नामांकन

नामांकन की प्रशासनिक तैयारियां हुई पूरी, आठ काउंटरों पर होगा नामांकन

सुरक्षा को लेकर प्रखंड कार्यालय में करायी जा रही बैरिकेटिंग कर दिया गया। नामाकंन में अलग अलग पदों के लिए कुल आठ काउंटर बनाये गये हैं। पांच कांउंटरों पर नामांकन का कार्य किया जायेगा,जबकि तीन काउंटर...

नामांकन की प्रशासनिक तैयारियां हुई पूरी, आठ काउंटरों पर होगा नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,गोपालगंजSat, 11 Sep 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भोरे। एक संवाददाता

स्थानीय प्रखंड में तीसरे चरण के तहत होने जा रहे पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू होगा। लेकिन सुरक्षा को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर की बैरिकेडिंग का कार्य आज ही से शुरू कर दिया गया। नामाकंन में अलग अलग पदों के लिए कुल आठ काउंटर बनाये गये हैं। पांच कांउंटरों पर नामांकन का कार्य किया जायेगा,जबकि तीन काउंटर अभ्यर्थियों के सहायता के लिए बनाये गये हैं। वार्ड सदस्य और पंच पदों के नामांकन के लिए अलग से पांच टेबुल लगाये गये हैं। नामांकन का कार्य सुबह 11 बजे से शुरू होकर शाम के तीन बजे तक होगा। इस कार्य में कुल 44 कर्मियों को लगाया जाएगा। प्रखंड कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सहायक निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में काउंटर नंबर एक पर मुखिया पद का नामांकन कराया जाएगा। यहां तीन कर्मी नामांकन में सहयोग करेंगे। जेएसएस मनोज कुमार के नेतृत्व में ही काउंटर नं. दो पर सरपंच पद के लिए नामांकन होगा। यहां भी तीन कर्मियों की तैनाती की गयी है। इसी प्रकार सीओ चन्द्रभानु कुमार के नेतृत्व में काउंटर नंबर तीन पर बीडीसी पद के लिए नामांकन पत्र स्वीकार किये जायेंगे। इस काउंटर पर चार कर्मियों को लगाया गया है। बीईओ दीपक वर्मा के नेतृत्व में बनाए गए कांउटर नंबर चार पर वार्ड सदस्य के लिए नामांकन पत्र लिया जायेगा। इस काउंटर के अंदर तीन टेबुल लगाये गये हैं,जहां टेबुल नं. 1 पर कोरेयां, छठियांव, हरदिया, बनकटा जागीरदारी, और डूमर नरेंद्र पंचायत के वार्ड सदस्य, टेबुल नं. 2 पर रकबा, खदहीं, गोपालपुर, सिसई, बगहवां मिश्र और चकरवां खास एवं टेबुल नं. 3 पर कल्याणपपुर, हुस्सेपुर, डोमनपुर, लामीचौर और जगतौली के वार्ड सदस्य नामांकन करेंगे। यहां पर नौ कर्मियों की तैनाती की गयी है। बीडीओ संजय कुमार काउंटर नंबर पांच पर एआरओ के रूप में रहेंगे, जहां पंच पद के लिए नामांकन होगा। इस काउंटर के अंदर दो टेबुल बनाये गये हैं,जिसमें टेबुल नं. 1 पर छठियांव, कोरेयां, हरदिया, चकरवां, डूमर नरेंद्र, बनकटा जागीरदारी, भोरे, गोपालपुर और सिसई तथा टेबुल नं. 02 पर कल्याणपुर, हुस्सेपुर, खदही, रकबा, लामीचौर, जगतौली, डोमनपुर और बगहवां मिश्र ग्राम कचहरी के पंच पद के प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे। इस काउंटर के लिए कुल 06 कर्मियों को तैनात किया गया है। काउंटर नं. छह, सात और आठ को हेल्प डेस्क बनाया गया है,जहां नामांकन के सम्बंध में प्रत्याशी किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त कर सकते हैं। इन तीनों काउंटरों पर कुल 19 कर्मियों की तैनाती की गयी है।

--------------------------------

भोरे की 17 पंचायतों में 1535 प्रत्याशियों ने कटवाई रसीद

भोरे। एक संवाददाता

प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी तेज हो गई है।एक तरफ जहां प्रत्याशी जनसंपर्क में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं,वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी अपनी तैयारी को हर हाल में पूर करने की कोशिश में लगा हुआ है। प्रखंड की 17 पंचायतों में अलग-अलग पदों के लिए अभी तक कुल 1535 उम्मीदवारों ने नामांकन शुल्क जमा कर नाजिर रसीद कटवा ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें