ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाविवाहिता की हत्या कर रेल ट्रैक पर फेंका

विवाहिता की हत्या कर रेल ट्रैक पर फेंका

चंदौती थाना क्षेत्र के लालगंज गांव के पास विवाहिता कुंती देवी की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए शव को गया-परैया रेलखंड पर लालगंज गांव के पास रेल ट्रैक पर फेंक दिया गया। हत्या का घटनास्थल व रेल ट्रैक...

विवाहिता की हत्या कर रेल ट्रैक पर फेंका
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 11 Jul 2018 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौती थाने के दुर्वे गांव की विवाहिता कुंती कुमारी की मंगलवार की रात हत्या कर दी गयी। उनकी लाश बुधवार की सुबह चंदौती थाना क्षेत्र के गया-परैया रेलखंड पर लालगंज गांव के पास रेल ट्रैक पर फेंकी मिली। पुलिस के अनुसार उनकी हत्या कहीं और कर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को यहां फेंक दिया गया।

विवाहिता की हत्या के मामले में उनके पिता अरुण यादव ने ससुराल वालों को आरोपित करते हुए चंदौती थाना में एफआईआर दर्ज करायी है।

कटा पैर नहीं खोज सकी पुलिस

शव मिलने की खबर पर पहुंची रेल पुलिस ने जांच में रेल ट्रैक सहित थोड़ी दूर पर खेत में भी खून के निशान देखे।इसकी जानकारी मिलने पर दोनों थाने की पुलिस घटनास्थल पहुंची। जांच में मृतका के गले पर दुपट्टा कसे जाने के और धारदार हथियार से कटे होने के निशान मिले। दुपट्टा व एक पैर का चप्पल भी ट्रैक से दूर खेत में मिला है। कुंती का एक पैर भी कटा हुआ है। काफी तलाश के बाद भी कटा पैर नहीं मिला। इन्हीं साक्ष्यों के आधार पर आशंका जतायी जा रही है कि पुलिस को गुमराह करने के लिए कुंती देवी की दूसरी जगह हत्या कर शव रेल ट्रैक पर फेंक दिया गया।

मंगलवार को पति के साथ गई थी कुंती

घटनास्थल पर रहे चंदौती थाना क्षेत्र के दुर्वे निवासी अरुण यादव ने बताया कि साल 2014 में परैया थाना क्षेत्र के सोनबरसा निवासी बलिराम यादव के बेटे पिंटू कुमार से बेटी की शादी की थी। शादी के बाद से ही दहेज के लिए बेटी के साथ मारपीट की जा रही थी। मारपीट के डर से वह अक्सर मायके में ही रहती थी। मंगलवार की दोपहर तीन बजे दामाद पिंटू उनकी बेटी को विदा कराकर ले गया था। बेटी के सही सलामत ससुराल पहुंचने की जानकारी लेने सोनबरसा गये थे। लेकिन वहां न तो बेटी मिली और न ही दामाद से मुलाकात हुई। किसी अनहोनी की आशंका पर जगह-जगह बेटी को खोजा। सुबह बेटी की लाश रेल ट्रैक पर पड़े होने की खबर मिली। अरुण यादव ने आरोप लगाया है कि पति ने ही अपने साथियों की मदद से कुंती की हत्या कर शव को रेल ट्रैक पर फेंक दिया है।

थाना क्षेत्र तय करने में लगे आठ घंटे

हत्या का घटनास्थल व रेल ट्रैक पर शव पड़े होने को लेकर तीन थानों की पुलिस के बीच आठ घंटे तक मामला फंसा रहा। खेत में मिला खून का निशान चंदौती व मेडिकल थाने की सीमा पर था। इस कारण तीन थानों- जीआरपी, मेडिकल और चंदौती थाने की पुलिस घटनास्थल को एक दूसरे के क्षेत्र में बताती रही। इस कारण शव उठाने में आठ घंटे लग गये। रेल डीएसपी सुनील कुमार के घटनास्थल निरीक्षण के बाद मेडिकल थाने की पुलिस शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए लायी। अंतत: यह मामला चंदौती थाने के क्षेत्र का माना गया।

बयान - कुंती कुमारी की मौत का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही होगा। पीड़ित परिवार के बयान पर एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। - उमेश चंद्र यादव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें