ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयानगर निकाय चुनाव की घोषणा से क्षेत्र में पुनः बनने लगी चुनावी माहौल

नगर निकाय चुनाव की घोषणा से क्षेत्र में पुनः बनने लगी चुनावी माहौल

बिहार में नगर निकाय चुनाव की घोषणा से गया नगर निगम सहित नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्र में पुनः चुनावी माहौल बनने लगा है। चुनाव मैदान में उतरने वाले...

नगर निकाय चुनाव की घोषणा से क्षेत्र में पुनः बनने लगी चुनावी माहौल
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 01 Dec 2022 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में नगर निकाय चुनाव की घोषणा से गया नगर निगम सहित नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्र में पुनः चुनावी माहौल बनने लगा है। चुनाव मैदान में उतरने वाले प्रत्याशी व उनके समर्थकों के बीच चुनावी रणनीति व मत को कैसे अपने पक्ष में किया जाय इसपर भी चर्चा शुरू हो गई है। इतना ही नही चुनावी घोषणा के साथ ही चुनाव प्रचार सामग्री बनाने वालों के चेहरे भी खिल गए है। उन्हें उम्मीद जगी है ई उम्मीदवारों के लिए बनाए गए चुनाव प्रचार सामग्री के रूप में फंसी बकाए राशि की वसूली अब हो जाएगी। साइबर कैफे संचालक व आर्डर लेकर कार्य कराने वाले मुकेश कुमार ने बताया कि अचानक चुनाव स्थगित होने से जहां सामग्री दुकानों में पड़ा रहा वही पूरी राशि का भुगतान भी लंबित है। इधर नगर निकाय के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी निगाहें टिकी है।

नगरपालिका आम निर्वाचन, 2022 निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग बिहार ने जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) को इस सम्बंध में निर्देश दिया है। इस क्रम में प्रथम चरण के लिए मतदान दिनांक 18 दिसम्बर को एवं मतगणना 20 तथा द्वितीय चरण के लिए मतदान 28 को एवं मतगणना 30 निर्धारित की गयी है। मतदान की निर्धारित अवधि एवं मतगणना का समय पूर्ववत् रहेंगे। प्रथम एवं द्वितीय चरण के निर्वाचन के निमित्त सभी संबंधित नगरपालिका के सभी पदों के लिए किये गये नामांकन, संवीक्षा एवं अभ्यर्थिता वापसी उपरान्त निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थिों को आवंटित निर्वाचन प्रतीक के अनुसार निर्वाचन कराया जायेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें