Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाशेरघाटी में जीटी रोड पर की जा रही सफेद मार्किंग सड़क सुरक्षा को मिलेगा बढ़ावा

शेरघाटी में जीटी रोड पर की जा रही सफेद मार्किंग सड़क सुरक्षा को मिलेगा बढ़ावा

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Wed, 01 Dec 2021 10:00 PM
शेरघाटी में जीटी रोड पर की जा रही सफेद मार्किंग
सड़क सुरक्षा को मिलेगा बढ़ावा

जीटी रोड के 70 किमी लम्बे शेरघाटी स्टे्रेच में यातायात को सुगम बनाने तथा सड़क हादसों पर काबू पाने के लिए एनएचएआइ की ओर से लिंक रोड के मुहानों पर सफेद मार्किंग की जा रही है। राष्ट्रीय उच्च पथ के मेनटेनेंस कार्य में लगे एक स्थानीय सुपरवाइजर उपेंद्र दास की मानें तो शेरघाटी स्टे्रेच के रानीकुआं (औरंगाबाद) से लेकर शेरघाटी के पिपरघट्टी गांव तक 80 लिंक रोड में मशीन के जरिए सड़क पर सफेद पट्टी बनायी गई है।

इस मार्किंग से जहां सड़क खूबसूरत दिख रही है, वहीं वाहन चालकों को सड़क हादसे से बचाने में भी इसकी भूमिका होगी। इसी सिलसिले में जीटी रोड से शेरघाटी अनुमंडल कार्यालय को जोड़ने वाले लिंक रोड पर भी सफेद मार्किंग की गई है।

बता दें कि जीटी रोड पर लगातार हो रहे हादसों को देखते हुए एनएचएआइ की ओर से पूर्व में भी सड़क सुरक्षा के कई उपाय किए गए थे। शेरघाटी के पास अकौना, हमजापुर और गोपालपुर में सड़क पर रम्बल स्ट्रीप लगाई गई थी तथा हरे-पीले रोड साइनेज भी लगाए गए थे।

यह अलग बात है कि जीटी रोड पर शेरघाटी के पास मोरहर और बुढ़िया नदी के पुलों पर उभर आए गड्ढों को दुरूस्त करने के लिए अबतक कोई कोशिश नहीं की गई है।

सड़क की देखभाल करने वाले कर्मियों के मुताबिक सड़क सुरक्षा और हादसों को रोकने में सफेद मार्किंग का अहम रौल है। एनएचएआइ की ओर से शेरघाटी स्ट्रेच के पूर्वी छोर अथवा चोरदाहा तक तमाम लिंक रोड पर सफेद पट्टी बनायी जानी है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें