ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाशहर में जल्द बनेगा वेंडिंग जोन, मिलेगा जाम से छुटकारा

शहर में जल्द बनेगा वेंडिंग जोन, मिलेगा जाम से छुटकारा

गया नगर निगम के तहत दीनदयाल अंत्योदय योजना–राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन समिति की बैठक नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा की अध्यक्षता में हुई। शहर के विभिन्न...

शहर में जल्द बनेगा वेंडिंग जोन, मिलेगा जाम से छुटकारा
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 02 Feb 2023 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गया नगर निगम के तहत दीनदयाल अंत्योदय योजना–राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन समिति की बैठक नगर आयुक्त अभिलाषा शर्मा की अध्यक्षता में हुई। शहर के विभिन्न स्थानों पर फुटपाथी विक्रेताओं द्वारा जहां-तहां अवैध जगह पर फुटपाथ दुकान लगाने से ट्रैफिक व्यवस्था में हो रहे परेशानी पर चर्चा की गई।

जाम की उत्पन्न समस्या व आम नागरिकों की बढ़ती परेशानी से साथ फुटपाथ विक्रेताओं की समस्याओं को देखते हुए वेंडिंग जोन बनाकर फुटपाथी विक्रेताओं को स्थापित करने का निर्णय किया गया। इसके लिए जयप्रकाश नारायण अस्पताल के पीछे, गोल पत्थर के पूर्वी भाग, अस्पताल के पश्चिम कोना, उत्तर तरफ से पूर्वी भाग, अस्पताल के अंतिम दीवार तक शेड बनाकर स्थापित करने की बात की गई। इसके अलावे गया-मानपुर को जोड़ने वाले सिक्स लेन पुल पर फुटपाथ दुकानदार द्वारा अतिक्रमण करने से आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सिक्स लेन पुल किरानी घाट के निकट पूर्व से बने विक्रय स्थल का जीर्णोद्धार एवं गांधी मैदान के पूर्वी छोर पर पूर्व से बने विक्रय स्थल का जीर्णोद्धार करने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत फुटपाथी विक्रेताओं को दिए जाने वाले ऋण लाभ के लिए अग्रणी जिला प्रबंधक को जल्द से जल्द सभी लाभुकों को ऋण देने का आदेश दिया गया। बैठक में नगर प्रबंधक, नगर निगम के कार्यपालक अभियंता, अग्रणी जिला प्रबंधक, सम्बन्धित विभागीय पदाधिकारी,फुटपाथ विक्रेता संघ के अध्यक्ष एवं संबंधित सभी मार्केट कमेटी के प्रतिनिधी मौजूद रहे। नगर आयुक्त ने फुटपाथ विक्रेताओं को यह आश्वस्त किया गया कि जल्द से जल्द उनकी सारी समस्याओ का निदान किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें