DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिनों बाद हो सकती है और अच्छी बारिश

गया में अभी अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले दो दिनों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। लेकिन दो दिनों के बाद अच्छी वर्षा हो सकती है। सोमवार को बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश होने का अनुमान है। साउथ वेस्ट मानसून के सक्रिय रहने से गया में भी पिछले दो दिनों से हल्की व मध्यम बारिश हो रही है। शनिवार की भोर करीब चार बजे से बारिश शुरू हुई है। लगातार बादल मंडरा रहे हैं और रुक-रुक कर घंटों बारिश हो जा रही है। रविवार की सुबह लगभग 6 बजे एक बार फिर बारिश शुरू हुई। चार घंटे लगातार करीब 10 बजे तक वर्षा हुई। उसके बाद दिनभर शहरी इलाके में बादल मंडराते और हवा चलती रही। ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई है। शनिवार की शाम से रविवार की सुबह तक 63.4 मिलीमीटर बारिश हुई। 24 घंटे में 93 और दो दिनों में 153 मिलीमीटर बारिश हुई है। इस माह 29 जुलाई की शाम तक 275.5 एमएम वर्षा हो चुकी है।

मौसम वैज्ञानिक (पटना) आनंद शंकर ने बताया कि ट्रॉफ लाइन छपरा के ऊपर से गुजर रहा है। इस कारण 48 घंटे में इसी तरह बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन ईस्ट यूपी के ऊपर है। 48 घंटे में इसके असर से गया में अच्छी बारिश होने का अनुमान है।

बारिश और बादल से सुहाना है मौसम, लुढ़का है पारा

दो दिनों से लगातार मंडरा रहे बादल और रुक-रुक हो रही घंटों बारिश से मौसम का मिजाज सुहाना हो गया। दो दिनों से अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम है। रविवार को अधिकतम सामान्य से पांच डिग्री कम 27.8 और न्यूनतम सामान्य से 24.7 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को अधिकतम 26.5 डिग्री रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two days later and good rain