ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाजेपीएन अस्पताल में लगाये गये टोकन डिस्पले सिस्टम बना शोभा की वस्तु

जेपीएन अस्पताल में लगाये गये टोकन डिस्पले सिस्टम बना शोभा की वस्तु

शहर के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सेवा लोगों को बेहतर सेवा मिले इसके लिए वर्षों पहले टोकन डिस्पले सिस्टम लगाया गया। वर्षों गुजर...

जेपीएन अस्पताल  में लगाये गये टोकन डिस्पले सिस्टम बना शोभा की वस्तु
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 11 Aug 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सेवा लोगों को बेहतर सेवा मिले इसके लिए वर्षों पहले टोकन डिस्पले सिस्टम लगाया गया। वर्षों गुजर जाने के बाद भी इस सिस्टम का क्रियान्वयन नहीं हो पाया। जेपीएन अस्पताल के ओपीडी में डॉक्टरों के कमरे के बाहर टोकन डिस्पले सिस्टम लगाया गया है। इसके बावजूद भी इसका इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

टोकन डिस्पले सिस्टम शुरू होने से नहीं लगती अनावश्यक भीड़

कोरोना काल में जहां लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया। वहीं, अस्पताल में डॉक्टर के दरवाजे पर मरीजों की अनावश्यक भीड़ लगी रहती है। कभी-कभी कतार में रहे मरीजों के बावजूद भी पीछे से लोग आकर पहले डॉक्टर से इलाज कराना चाहते है। मरीजों परिजन का कहना है कि अगर यह सिस्टम सुचारू रूप से काम करने लगता तो बेवजह की धक्का-मुक्की और झगड़ा होना बंद हो जाता।

जगह की कमी भी एक कारण

सूत्रों के मुताबिक टोकन डिस्पले सिस्टम को सुचारू रूप से चालू होने के बाद मरीज को बैठक कर इंतजार करने के लिए यहां ज्यादा टेबुल लगाने की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए यहां ओपीडी में प्रयाप्त जगह की कमी है। यह भी एक कारण है जिसके कारण शायद टोकन डिस्पले सिस्टम लागु नहीं हो पाया है।

उपाधीक्षक को नहीं है याद

अस्पताल में टोकन डिस्पले सिस्टम लगा है और यह काम नहीं कर रहा है। इस बारे में जब उपाधीक्षक डॉ. चन्द्रशेखर प्रसाद से पूछा गया तो उन्हें यह याद ही नहीं है कि डिस्पले सिस्टम लगा हुआ है। उन्होंने इन संबंध में कुछ भी बताने से इंकार किया। वहीं, डीपीएम स्वास्थ्य निलेश कुमार ने बताया कि यह टोकन डिस्पले सिस्टम किन कारणों से बंद पड़ा है उसकी जांच करा कर इसे शीघ्र शुरू कराने का प्रयास करेंगें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें