ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाटिकारी: नामांकन के समय लिया गया पैसा लौटाएगा कॉलेज प्रशासन

टिकारी: नामांकन के समय लिया गया पैसा लौटाएगा कॉलेज प्रशासन

एमयू के पत्र के बाद एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जतायी थी आपत्ति

टिकारी: नामांकन के समय लिया गया पैसा लौटाएगा कॉलेज प्रशासन
हिन्दुस्तान टीम,गयाMon, 05 Oct 2020 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मगध विश्वविद्यालय के आदेश के बाद भी स्नातक खंड एक के नामांकन में सत्येंद्र नारायण सिन्हा (एसएनएस) कॉलेज में एससी/एसटी वर्ग के विद्यार्थियों और छात्राओं नामांकन शुल्क लिया जा रहा है। विद्यार्थियों की शिकायत के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े कार्यकर्ताओं ने लिखित रूप से आपत्ति जताई। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयशंकर प्रसाद ने कहा कि चेक के माध्यम से एससी/एसटी वर्ग के विद्यार्थियों और छात्राओं को पैसा लौटा दिया जाएगा।

एसएन सिन्हा कॉलेज में पहली चयन सूची में 1291 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। सोमवार तक छह सौ से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन नामांकन करा लिया है। नामांकन करने वाली सभी छात्राओं को शुल्क जमा करना पड़ रहा है। पहली बार हो रहे ऑनलाइन नामांकन में पोर्टल पर पैसों के भुगतान के बगैर नामांकन नहीं ले रहा है। कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि पोर्टल में अब बदलाव नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी वर्ग के विद्यार्थियों और छात्राओं को नामांकन के समय भुगतान करना होगा। इन सभी को चेक के माध्यम से पैसा वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एमयू प्रशासन ने सरकार की 2015 के पत्र का हवाला देते हुए शुल्क नहीं लेने की बात कही है। आदेश के अनुसार काम किया जाएगा।

महिला कॉलेज में 441 छात्राओं का हुआ है चयन

अनुमंडल के एक मात्र महिला कॉलेज में कला संकाय के दस विषयों में नामांकन लिया जा रहा है। विज्ञान संकाय में दाखिला को अब तक मंजूरी नहीं मिली है। मनोविज्ञान विषय के लिए 23, इतिहास के लिए 130, समाजशास्त्र के लिए 22, उर्दू के लिए 10, संस्कृत के लिए चार, अंग्रेजी के लिए 18, हिंदी के लिए 53, भूगोल के लिए 124, राजनीति शास्त्र के लिए 29 और गृह विज्ञान विषय के लिए 28 छात्राओं का चयन किया गया है। दो सौ से अधिक छात्राओं ने दाखिला करा लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें