ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयारेल यात्रियों के उड़ाए गए लॉपटॉप व मोबाइल के साथ तीन गिरफ्तार

रेल यात्रियों के उड़ाए गए लॉपटॉप व मोबाइल के साथ तीन गिरफ्तार

गिरोह का सरगना सहित तीन अपराधी पकड़ा गया। पकड़े गए अपराधियों के पास से रेल यात्रियों का उड़ाए गए लॉपटॉप व मोबाइल बरामद किया गया...

रेल यात्रियों के उड़ाए गए लॉपटॉप व मोबाइल के साथ तीन गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,गयाWed, 01 Dec 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनो में सफर करने वाले रेल यात्रियों का सामान उड़ाने वाले गिरोह का सरगना सहित तीन अपराधी पकड़ा गया। पकड़े गए अपराधियों के पास से रेल यात्रियों का उड़ाए गए लॉपटॉप व मोबाइल बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में दो बागेश्वरी और एक बेलागंज का रहने वाला है।

मिली गोपनीय सूचना के आधार पर आरपीएफ़ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश, सब इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह एवं स्टाफ रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार डेल्हा थाना पुलिस के साथ संयुक्त रूप से मंगलवार की रात अपराधियों के ठिकाने पर छापेमारी की कार्रवाई की। इस छापेमारी के मॉनिटरिंग डीडीयू रेल मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा कर रहे थे। रेल सूत्रों ने बताया कि 17 नवम्बर को गाड़ी संख्या 04975 हावड़ा-आगरा कैंट स्पेशल एक्सप्रेस में सफर के दौरान विद्या भवन पाली, चिनसुरा, हुगली पश्चिम बंगाल के रहने वाले यात्री अरनव दास अपनी पत्नी अंकिता घोष के साथ कोच संख्या बी-वन के बर्थ संख्या 65 एवं 68 पर यात्रा के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने यात्री का ट्रॉली बैग उनके बर्थ के पास से चुरा कर भाग गया था। बैग में एक डेल कंपनी का लैपटॉप, दो सैमसंग के ऑन 08 एवम सैमसंग एम 31 मोबाइल, गोल्ड ज्वेलरी व अन्य दस्तावेज थे। इस सम्बंध में रेल थाना में मामला दर्ज की गई थी। इस मामले में मंगलवार की रात की गई छापेमारी की कार्रवाई में बमबाबा बागेश्वरी गुमटी वार्ड नंबर छह थाना डेल्हा के अर्जुन साव उर्फ कैला के पास से सैमसंग 8 मोबाइल को बरामद किया गया। उससे पूछताछ के दौरान उसने अपने साथी गोविंद कुमार रविदास को बमबाबा बागेश्वरी गुमटी वार्ड नंबर 6 थाना डेल्हा का नाम बताया। टीम द्वारा छापेमारी कर उसे तथा उसकी निशानदेही पर उसके एक अन्य साथी रोहित उर्फ लुल्हा पासवान को बमबाबा बागेश्वरी गुमटी, वार्ड नंबर 6 थाना डेल्हा से गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर पंकज पासवान बमबाबा बागेश्वरी गुमती वार्ड नंबर 6 थाना डेल्हा के घर छापेमारी की गई। इन अपराधियो के पास से दो लैपटॉप, दो मोबाइल, एक सोने जैसी धातु का चैन, एक वीडियो कैमरा तथा एक देसी कट्टा एवं 19 बोतल टीचर्स विदेशी शराब बरामद किया गया। पंकज पासवान के घर पर मौजूद नहीं रहने के कारण गिरफ्तारी नहीं हो पाया। छापेमारी के पश्चात उसके घर से बरामद देसी कट्टा वह विदेशी शराब को डेल्हा थाना के अधिकारी को अग्रिम कार्रवाई के लिए दिया गया। मोबाइल ट्रैकिंग के आधार पर अपराधी गुड्डू चौधरी ग्राम नेऊरी थाना बेला के यहां छापेमारी की गई तथा उक्त मोबाइल को बरामद किया गया। गुड्डू चौधरी के बयान के अनुसार यह मोबाइल उसे करण कुमार गांव बीथो शरीफ थाना बुनियाद गंज द्वारा बेचा गया था। करण कुमार के घर पर भी छापेमारी की गई पर उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका।गिरफ्तारी के लिए जिस के संबंध में छापेमारी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें