Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाशेरघाटी में सड़क जाम की समस्या प्रशासन के लिए बनी चुनौती

शेरघाटी में सड़क जाम की समस्या प्रशासन के लिए बनी चुनौती

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Sun, 28 Nov 2021 09:40 PM
शेरघाटी में सड़क जाम की समस्या प्रशासन के लिए बनी चुनौती

शेरघाटी में जीटी रोड सहित प्रमुख सड़कों पर लगातार होने वाला ट्रेफिक जाम प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। जीटी रोड पर पुल-पुलियों और सड़कों की सामयिक देखभाल और मरम्मत नहीं होने से अक्सर वाहनों का ब्रेकडाउन और दुर्घटनाएं हो रही हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि इससे वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा है। इसी तरह शेरघाटी के प्रमुख मार्ग समझे जाने वाले गोलाबाजार रोड में जाम की समस्या रोज का दस्तूर बन गई है।

ट्रेफिक जाम के उपाय ढूंढने की कमिश्नर-आइजी को मिली है जिम्मेवारी

हाल ही में राज्य सरकार द्वारा सूबे में ट्रेफिक जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए कारगर पहल करते हुए प्रमंडल स्तर पर कमिश्नर और आइजी-डीआइजी को इससे निबटने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। राज्य सरकार की इस पहल से स्थानीय लोगों में भी ट्रेफिक जाम से निजात मिलने की उम्मीदें बंधी हैं।

क्या है परेशानी

शेरघाटी के सत्संगनगर मुहल्ले में रहने वाले एक पंचायत प्रतिनिधि संजय सिंह कहते हैं कि शहर की ढाई किमी लम्बी गोलाबाजार सड़क में कई प्वाइंट ऐसे हैं, जहां हर घंटे जाम की स्थिति बनी रहती है। नागरिकों की इस समस्या पर कभी नागरिक प्रतिनिधियों या अफसरों ने ध्यान नहीं दिया है। अब सरकार की पहल से लगता है कि कुछ कार्ययोजनाएं बनेंगी और काम होगा। इधर नगर परिषद के निवर्तमान उपमुख्य पार्षद चिंटू सिंह कहते हैं कि शेरघाटी में यातायात की सुविधा को बेहतर करने के लिए नौ किमी लम्बा रींग रोड का प्रस्ताव लम्बे समय से पथ निर्माण विभाग के मुख्यालय के स्तर पर लम्बित है। सूबे के पथ निर्माण मंत्री से भी इस मामले को लेकर चर्चा की गई है। यदि रींग रोड के निर्माण को स्वीकृति मिल जाती है तो निश्चित ही लोगों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा।

epaper

संबंधित खबरें