ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाप्रधान सचिव ने टेंट सिटी में घूम-घूमकर पिंडदानियों से लिया फीडबैक

प्रधान सचिव ने टेंट सिटी में घूम-घूमकर पिंडदानियों से लिया फीडबैक

पितृपक्ष मेला-2022 में व्यवस्था की जायजा लेने गुरुवार को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस गया पहुंचे। पिंडदानियों की सुविधा के लिए किए गए गांधी...

प्रधान सचिव ने टेंट सिटी में घूम-घूमकर पिंडदानियों से लिया फीडबैक
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 22 Sep 2022 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पितृपक्ष मेला-2022 में व्यवस्था की जायजा लेने गुरुवार को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस गया पहुंचे। पिंडदानियों की सुविधा के लिए किए गए गांधी मैदान में बनाए गए टेंट सिटी का निरीक्षण किया। जीविका दीदियों के स्टॉल, सुधा तथा शिवकैलाश डालमिया की ओर से किए गए नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था इत्यादि सभी काउंटरों का घूम घूम कर निरीक्षण किया। सुविधा और व्यवस्था के बारे में तीर्थयात्रियों से फीडबैक लिया। तीर्थयात्रियों की बातें सुनकर प्रधान सचिव ऊर्जा विभाग ने टेंट सिटी की व्यवस्था की काफी सराहना की। काफी पिंडदानी में सरकार तथा प्रशासन की व्यवस्था की प्रशंसा की है।

बिजली आपूर्ति के संबंध में उन्होंने कहा कि टेंट सिटी से लेकर मेला क्षेत्र में पूरे समस्त एरिया में चार कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। एक प्रशासन के सहयोग से है। लगातार 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है। कहीं फॉल्ट होने पर 5 से 10 मिनट में ठीक कर दिया जा रहा है। प्रधान सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठककर निर्देश दिया कि बेहतर व्यवस्था आगे की बहाल रहे। दुर्गापूजा व अन्य पर्व में भी बिजली की कोई समस्या ना हो। टेंट सिटी निरीक्षण से पहले प्रधान सचिव ऊर्जा विभाग ने विद्युत आपूर्ति अंचल गया के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। डेडीकेटेड एग्रीकल्चर फीडर में 16 घंटे विद्युत आपूर्ति बहाल रखने, खराब व बंद पड़े मीटर को तेजी से बदलने, स्मार्ट मीटर को लगाने की गति को और बढ़ाने के साथ ही पितृपक्ष मेला में निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने व आने वाले दशहरा व अन्य पर्व पर लाइन मेंटेनेंस व निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

epaper