ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार गयाबंदी का असर : खुलीं रहीं थोक किराना मंडी, कम दिखे ग्राहक

बंदी का असर : खुलीं रहीं थोक किराना मंडी, कम दिखे ग्राहक

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद का गया के बाजार में काफी असर रहा। आम जनजीवन से लेकर कारोबार तक प्रभावित हुई। खासकर थोक किराना मंडी पुरानी गोदाम , दवा व सर्राफा मंडी में असर दिखा। करीब पांच करोड़...

बंदी का असर : खुलीं रहीं थोक किराना मंडी, कम दिखे ग्राहक
हिन्दुस्तान टीम,गयाThu, 06 Sep 2018 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद का गया के बाजार में काफी असर रहा। आम जनजीवन से लेकर कारोबार तक प्रभावित हुई। खासकर थोक किराना मंडी पुरानी गोदाम , दवा व सर्राफा मंडी में असर दिखा। करीब पांच करोड़ के कारोबार के प्रभावित होने का अनुमान है।

मगध की थोक किराना मंडी पुरानी गोदाम की थोक व खुदरा सहित करीब 700 दुकानें तो खुलीं रहीं लेकिन ग्राहक काफी कम नजर आए। बरसात में मंदी का मार झेल रही मंडी में गुरुवार को चहल-पहल नहीं दिखे। दुकानदार से लेकर पोलदार तक आराम करते नजर आए। स्थानीय लोग ही खरीदारी करते दिखे। बंदी का खामियाजा रोज-कमाने खाने वाले ठेला मजदूर व पोलदारों को भुगतनी पड़ी। दिनभर की मजदूरी मारी गयी।

शहर के जीबी रोड, केपी रोड, टावर चौक, सर्राफा बाजार, बजाजा रोड, धामी टोला, रमना, टेकारी रोड, नयी गोदाम, दवा मंडी, गया मार्केट, गन्नी मार्केट, प्लाजा पार्केट आदि इलाकों में भी रौनक कम नजर आयी। शहर के आजाद पार्क के पीछे फतेहपुर बहादुर शिवाला रोड में स्थित दवा मंडी की प्रतिष्ठानें तो खुलीं रहीं लेकिन दूर-दराज के ग्राहक नजर नहीं आए। एफबीएस रोड के अलावा टेकारी रोड की थोक दवा की दुकानों में भी बंदी का असर दिखा।

गया जिला खाद्यान्न व्यवसायी संघ के अध्यक्ष संजय भारद्वाज ने कहा कि बंद का असर पुरानी गोदाम पर नहीं रहा, दुकानें खुलीं रहीं। ऑटो व बस का परिचालन प्रभावित रहने के ग्रामीण इलाके सहित दूसरे जिलों से भी ग्राहक मंडी में नहीं आए। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण वैसे भी बिक्री काफी कमजोर है। वैसे में बंदी के कारण दूर-दराज से ग्राहकों के कम आने से सेल और भी प्रभावित हो गया। करीब दो से तीन करोड़ का व्यवसाय प्रभावित होने का अनुमान है।

पुरानी गोदाम के थोक व खुदरा कारोबारी अनंत केसरी ने कहा कि वे लोग किसी भी बंद का समर्थन नहीं करते हैं। बंद से व्यवसायी वर्ग को नुकसान पहुंचता है। मीडिया व सोशल मीडिया पर बंदी की खबर छा जाने के बाद दूर-दराज से ग्राहक नहीं आते। उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी थोक किराना मंडी में गया जिले के ग्रामीण इलाकों सहित दूसरे जिलों से ग्राहक नहीं आए। करीब 60 फीसदी तक व्यवसाय प्रभावित हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें