DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार गयाहड़ताल पर गए शेरघाटी नगर परिषद के सफाइकर्मी

हड़ताल पर गए शेरघाटी नगर परिषद के सफाइकर्मी

हिन्दुस्तान टीम,गयाNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 10:10 PM
हड़ताल पर गए शेरघाटी नगर परिषद के सफाइकर्मी

शेरघाटी। निज संवाददाता

पगार की बकाया रकम के भुगतान की मांग को लेकर शेरघाटी नगर परिषद के सफाईकर्मी बुधवार से हड़ताल पर चले गए हैं। पचास हजार से अधिक की आबादी वाले शेरघाटी शहर में गंदगी दूर करने का जिम्मा 80 से अधिक सफाइकर्मियों पर है। सफाइकर्मियों के काम पर नहीं जाने के कारण शेरघाटी बस स्टैंड परिसर से लेकर शहर के प्रमुख मार्गों तक पर कूड़ा पसरा है। तीन माह से पगार मिलने का इंतजार कर रहे सफाइकर्मियों का गुस्सा इस बात को लेकर है कि एक तो दशहरा पर्व के मौके पर बकाया पगार का भुगतान नहीं किया गया, अब दीपावली और छठ भी सिर पर है, मगर मानदेय के भुगतान के आसार नहीं हैं।

स्थानीय नगर निकाय को नगर पंचायत से अपग्रेड कर नगर परिषद बनाए जाने की अधिसूचना निर्गत किए जाने की छह माह की अवधि पूरी हो जाने के कारण कुछ हफ्ते पूर्व ही नगर विकास एंव आवास विभाग द्वारा निर्वाचित कमिटी को भी भंग कर दिया गया है। दूसरी तरफ शेरघाटी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे गया नगर निगम के नगर आयुक्त सावन कुमार भी दफ्तर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में हड़ताली मजदूरों से बातचीत कर उन्हें दोबारा काम पर वापस लाने में भी मुश्किल बनी हुई है।

एक स्थानीय सफाइकर्मी राजेश राम ने बताया कि दो महीने के मानदेय का पुराना बकाया और हाल के तीन महीनों की पगार के साथ कोरोना काल में सफाइ का काम करने के बदले मिलने वाले 15 दिनों के मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने के कारण सभी कर्मी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए हैं। सफाइकर्मी का कहना था कि पैसे के बगैर पर्व-त्योहार में बाल-बच्चों के लिए नए कपड़े खरीदना तो दूर भोजन चलना कठिन हो गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें