DA Image
7 जुलाई, 2020|9:25|IST

अगली स्टोरी

जीवन की शान होती है कविता : हरिओम

शहर के मुस्तफाबाद स्थित सेकेन्ड्री डीपीएस स्कूल में शनिवार को वार्षिक समारोह में वीर रस के कवि हरिओम पवार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कविता जीवन की शान होती है। यह अनुशासन और अच्छी विचारधारा का पाठ पढ़ाती है।

देश भक्ति की भावना का संदेश देने वाली कविता राष्ट्रीयता की एक अच्छी पहचान है। उन्होंने लोगों को कविता से जुड़ाव बनाए रखने की जरुरत बतायी। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं में कविता पाठ का बोध होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि कविता के माध्यम से बच्चों में एक नए संस्कार का समावेश होगा। वार्षिक समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा। भूपेंद्र हजारिका द्वारा गाए गीत पर नन्हे-नन्हे बच्चियों ने अपनी नृत्य की प्रस्तुति कर दर्शको का दिल जीत लिया। लोग नृत्य, समुह नृत्य, स्वच्छता गायन, स्वच्छता नृत्य, भक्ति भाव नृत्य की प्रस्तुति कर छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा को अच्छा प्रदर्शन किया।

छात्र ने मंच पर आपकी आदालत लगाकर रजत शर्मा से प्रश्न किया तथा मिले जवाब से लेाग संतुष्ट हुए। इस अवसर पर काफी संख्या में छात्र-छात्राएँ, अभिभावक सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान इंडिया टीवी के चेयरमैन सह प्रख्यात पत्रकार रजत शर्मा के द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्र-छात्राएं, शिक्षक-शिक्षिकाएं और स्कूल के कर्मचारी को सम्मानित किया गया। समारोह में स्कूल के डायरेक्टर देवेन्द्र पाठक सहित कई सम्मानित अतिथि मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The beauty of life is poetry: Hariom